Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

लैंडलाइन पर आई कॉल को अपने स्मार्टफोन पर रिसीव कर सकते हैं, जानिए कैसे?

दिलचस्प है कि अगर आपकी सोसायटी में भी जियो नेटवर्क का इस्तेमाल हो रहा है तो आप अपने स्मार्टफोन के जरिए सोसायटी के इंटरकॉम पर भी कॉल कर सकते हैं
अपडेटेड Nov 18, 2019 पर 16:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस जियो (RIL JIO) ने जियो फाइबर के तहत अपनी लैंडलाइन कनेक्शन लॉन्च किया था। अब कंपनी ने एक नई सर्विस शुरू की है। इसमें आप जियो (JIO) लैंडलाइन फोन पर आने वाले कॉल का जवाब अपने मोबाइल फोन से दे सकते हैं। यहां तक कि इस सर्विस का इस्तेमाल करते हुए आप अपने फिक्स्ड लाइन नंबर से वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।


क्या है प्लान?


जियो का यह प्लान 699 रुपए का है। इसमें जियो फाइबर ब्रॉडबैंड के साथ लैंडलाइन कनेक्शन फ्री है। अगर आपने भी यह प्लान लिया है तो अपने जियो कॉल ऐप (Jiocall App) के जरिए स्मार्टफोन से वीडियोकॉल कर सकते हैं। जबकि इसमे इस्तेमाल होने वाला नंबर आपकी फिक्स्ड लाइन का होगा।


कैसे करेगा काम?


आखिर लैंडलाइन नंबर के जरिए स्मार्टफोन से वीडियो कॉल कैसे किया जा सकता है। इसके लिए आपको गूगल प्लेस्टोर से जियोकॉल ऐप डाउनलोड करना होगा। इसमें आपको अपने फिक्स्ड लैंडलाइन का 10 नंबर लिखना होगा।


हालांकि यह सुविधा सिर्फ उन्हीं यूजर को मिलेगी जिनके स्मार्टफोन में जियो सिम कार्ड हो, वो जियो फाइबर या जियोफाई इस्तेमाल कर रहे हों।


जियोकॉल ऐप पर "फिक्स्डलाइन प्रोफाइल" चुनने के बाद आप अपने स्मार्टफोन के जरिए लैंडलाइन नंबर से कॉल कर सकते हैं। जियो यूजर्स को वीडियो कॉलिंग और HD वॉयस की सुविधा मिलेगी।


दिलचस्प है कि अगर आपकी सोसायटी में भी जियो नेटवर्क का इस्तेमाल हो रहा है तो आप अपने स्मार्टफोन के जरिए सोसायटी के इंटरकॉम पर भी कॉल कर सकते हैं।


जियोकॉल ऐप के जरिए आप जियोफाइबर से टीवी कनेक्ट करके भी घर से वीडियो या कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं।


इस ऑफर में यूजर्स को 699 रुपए में हर महीने 100Mbps की स्पीड मिलेगी। जियो ने पिछले साल सितंबर में फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड लॉन्च किया था। अगर आप 8499 रुपए का प्लान लेते हैं तो आप इंडिया में कहीं भी मुफ्त वॉयस कॉल कर सकते हैं। इसके साथ सेटटॉप बॉक्स और अनलिमिटेड हाई स्पीड डेटा मिलेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।