Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को फ्री में मिलेगा 25 लाख का बीमा

IRCTC के मुताबिक, यात्रियों का सामान भी घर से कोच तक पहुंचाया जाएगा।
अपडेटेड Sep 12, 2019 पर 16:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

तेजस एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए IRCTC एक से बढ़कर एक खुशखबरी दे रहा है। इस ट्रेन के यात्रियों की खुशामत किसी VIP से कम नहीं होगी। इस ट्रेन में यात्रियों का खास तौर से खयाल रखा जाएगा। IRCTC ने यात्रियों का सामान लेकर उनके घर से लाने-ले जाने, मीटिंग करने जैसी तमाम सुविधाओं का खयाल रखा है। साथ ही 25 लाख का फ्री में बीमा भी देने की घोषणा की है। 


दरअसल अगले महीने से शुरु होने वाली तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को कई सौगात मिलने वाली हैं। इस ट्रेन के यात्रियों को उनके घर से सामान लाकर ट्रेन में रखने, आराम करने के लिए खास तरह का लाउंज जैसी तमाम सुविधाएं यात्रियों को फ्री में मिलेगी। यात्रियों को लखनऊ जंक्शन में रिटायरिंग रूम की सर्विस भी मिलेगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एग्जीक्यूटिव लाउंज भी मिलेगा। साथ ही 25 लाख का फ्री में बीमा भी मिलेगा। मीटिंग के लिए यात्री एग्जीक्यूटिव लाउंज बुक करा सकते हैं। तेजस एक्सप्रेस में कोई कोटा नहीं है। इसमें कोई विशेष पास, छूट या ड्यूटी पास लागू नहीं होगा। 5 साल से ऊपर के बच्चों का पूरा किराया लगेगा। IRCTC के मुताबिक,एग्जीक्यूटिव क्लास और एसी चेयर कार में विदेशी पर्यटकों के लिए पांच-पांच सीटें आरक्षित हैं। 


बता दें कि दिल्ली-लखनऊ और मुंबई-अहमदाबाद रेल मार्ग पर ये ट्रेनें चलेंगी। साथ ही कुछ विशेष ट्रेनों का संचालन निजी ऑपरेटरों को भी देने की तैयारी की गई है। इस दिशा में पहले परीक्षण होगा।   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।