Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

गोल्ड ज्वैलरी पर ऑफर की भरमार, जानिए कौन क्या छूट दे रहा है?

ट्रेड वॉर की आशंका से गोल्ड की कीमतें काफी बढ़ गई हैं, सितंबर में इंडिया में गोल्ड प्राइस रिकॉर्ड स्तर पर रहा
अपडेटेड Oct 11, 2019 पर 16:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फेस्टिव सीजन ने ज्वैलर्स को खुश होने का मौका मिल सकता है। दिवाली में एक महीने से भी कम वक्त है। इस दौरान गोल्ड की खरीदारी ज्यादा होती है। गोल्ड के बढ़ते भाव के कारण पिछले कुछ दिनों से ग्राहक खरीदारी से दूरी बनाए हुए हैं। लिहाजा इस दिवाली उन्हें लुभाने के लिए ज्वैलर्स कई ऑफर पेश कर रहे हैं।


ट्रेड वॉर की आशंका से गोल्ड की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गोल्ड कंज्यूमर है। सितंबर में यहां गोल्ड प्राइस रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए थे। 


तनिष्क का ऑफर


तनिष्क, इंडिया की सबसे वैल्यूएबल ज्वैलर कंपनी टाइटन का फ्लैगशिप ब्रांड है। कंपनी ने गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज में 20 फीसदी की कटौती की है। किसी ज्वैलरी की कीमत का 10% मेकिंग चार्ज होता है। इसके साथ ही कंपनी सोशल मीडिया कॉम्पिटिशन के जरिए भी विजेता चुनेगी और उसे ज्वैलरी और सोने के सिक्के देगी।


कल्याण ज्वैलर्स


वॉरबर्ग-पिनकस LIC के सपोर्ट वाली कंपनी कल्याण ज्वैलर्स लोअर मेकिंग चार्ज के साथ इस सीजन 3 लाख सोने के सिक्के बांटने की तैयारी में है। कंपनी के चेयरमैन टीएस कल्याणरमण ने कहा कि वीकली ड्रॉ के जरिए लोगों को चुनकर उन्हें सोने के सिक्के दिए जाएंगे।


उन्होंने कहा कि गोल्ड की कीमतों में हालिया गिरावट से छोटे गहनों की बिक्री बढ़ी है। इसके साथ ही कल्याण ज्वैलर्स ने बैंकों के साथ पार्टनरशिप की है ताकि अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जाए।


मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स


कंपनी 15,000 रुपए से ज्यादा की खरीदारी करने वाले ग्राहकों को गोल्ड कॉइन देने वाली है। साथ ही कंपनी एडवांस में ऑर्डर ले रही है। यानी आप चाहें तो कम रेट में गोल्ड ज्वैलरी बुक कराकर बाद में बाकी पेमेंट कर सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।