Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को हुआ तेज बुखार, कोरोना टेस्ट निगेटिव

नीरज के करीबी सूत्रों ने कहा कि एथलीट के गले में खराश है और वह इस समय बुखार से पीड़ित हैं
अपडेटेड Aug 14, 2021 पर 22:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को अचानक तेज बुखार और गले में खराश हो गया है। फिलहाल उन्हें डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है। टोक्टो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा का कोरोना टेस्ट कराया गया, लेकिन राहत की बात ये है कि उनका COVID-19 टेस्ट निगेटिव आया है।


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नीरज के करीबी सूत्रों ने कहा कि एथलीट के गले में खराश है और वह इस समय बुखार से पीड़ित हैं। सूत्रों ने कहा कि नीरज को तेज बुखार है, गले में खराश है और बुखार कम नहीं हो रहा है। लेकिन अच्छी बात यह है कि उनकी COVID-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है। वह फिलहाल आराम कर रहे हैं।


रिपोर्ट के मुताबिक, तेज बुखार के कारण वह हरियाणा सरकार के सम्मान समारोह में भी शामिल नहीं हो सके थे। नीरज के एक करीबी ने एजेंसी को बताया कि एथलीट अब स्वस्थ हो रहे हैं। शुक्रवार तक उनका तापमान 103 डिग्री था, लेकिन अब वह बेहतर हैं। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।


Neeraj Chopra: पढ़िए, गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा और डिलीवरी बॉय की दिल को छू लेने वाली रोमांचक कहानी


वर्ष 2008 के बाद भारत ने किसी व्यक्तिगत मुकाबले का गोल्ड मेडल जीता है। अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक 2008 के 10 मीटर राइफल शूटिंग में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। भारत लौटने पर उनका भव्य स्वागत किया गया।


टोक्यो ओलंपिक के दौरान उनके एतिहासिक गोल्ड मेडल दिलाने वाली गोल्डन थ्रो को वर्ल्ड एथलेटिक्स के द्वारा ओलंपिक के 10 जादुई क्षणों की सूची में शामिल किया गया है। नीरज चोपड़ा इस एतिहासिक जीत के साथ पहले ऐसे एथलीट बन गए हैं, जिन्होंने भारत को ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।