Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Unnao Rape Case: गैंगरेप और POSCO एक्ट में कुलदीप सेंगर पर फाइल हुई चार्जशीट

शुक्रवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर के खिलाफ आरोप तय किए।
अपडेटेड Aug 09, 2019 पर 19:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर पर गैंगरेप और नाबालिग से रेप के आरोप में पॉस्को एक्ट में चार्जशीट फाइल कर दी गई। शुक्रवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर के खिलाफ आरोप तय किए।


कोर्ट ने पाया है कि प्राइमा फेसी यानी प्रथम दृष्टतया सेंगर के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने के लिए सीबीआई के पास जरूरी साक्ष्य हैं। कोर्ट ने सेंगर पर गैंगरेप और पॉस्को 120B के तहत आरोप तय किए हैं।


बता दें कि 2017 में उन्नाव के बांगरमऊ से बीजेपी के विधायक कुलदीप सेंगर और उनके करीबियों के खिलाफ एक नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया था। केस के उछलने के बाद योगी सरकार ने सीबीआई जांच कराने को कहा था।


28 जुलाई को पीड़िता के अपने चाचा से जेल में मिलते जाते वक्त उसकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दिया था, जिसमें पीड़िता की मां और चाची की मौत हो गई थी, वहीं पीड़िता और उसके वकील बुरी तरह घायल हैं। पीड़िता को इलाज के लिए लखनऊ से एम्स लाया गया है।


एक्सीडेंट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लिया था। वहीं सीबीआई की ओर से सेंगर और उनके करीबियों पर एफआईआर दर्ज किया गया था, जिसके बाद बीजेपी ने सेंगर को पार्टी से निकाल दिया गया था।


फिलहाल आरोपी विधायक तिहाड़ जेल में है।