Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

यूपी रेरा फ्लैट खरीदारों के लिए बनाएगा हेल्प डेस्क

खरीदारों की सहूलियत के लिए यूपी रेरा अगले हफ्ते से एक हेल्प डेस्क की शुरुआत करने की घोषणा की है।
अपडेटेड Aug 14, 2019 पर 16:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रियल एस्टेट में धांधली, प्रोजेक्ट के बारे में पूरी जानकारी और पारदर्शी के पैमाने पर गठित यूपी रेरा ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। अब खरीदारों को एक जगह से दूसरी नहीं भटकना पड़ेगा। यूपी रेरा ने बायर्स को ध्यान में रखकर अगले हफ्ते से एक हेल्प डेस्क की शुरुआत करने की घोषणा की है। इस हेल्प डेस्क के जरिए खरीदारों की तमाम समस्याओं को सुलझाया जाएगा।



 दरअसल फ्लैट खरीदारों के लिए यूपी रेरा ने यूपी रेरा के ऑफिस ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा में हेल्प डेस्क बनाने की घोषणा की है। ताकि खरीदारों की सभी जानकारी एक ही जगह मुहैया कराई जा सके। आमतौर पर खरीदारों को ऑफिस में आकर अपनी समस्या को लेकर इधर से उधर भटकना पड़ता है। कई बार तो ये पता करने में कई घंटे गुजर जाते हैं इस विषय की जानकारी इस सीट से मिलेगी। साथ ही कई खरीदारों को आफिस आकर सही जगह पर नहीं पहुंच पाने के कारण घर वापस लौटना पड़ता है। ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए यूपी रेरा ने हेल्प डेस्क शुरु करने का फैसला किया है। अधिकारियों के मुताबिक, रेरा डेस्क पर एक कर्मचारी की नियुक्ति की जाएगी। जो जानकारी मुहैया कराएगा। हेल्प डेस्क का नंबर भी होगा। जिसके जरिए घर बैठे ही जानकारी हासिल की जा सकेगी। यह हेल्प डेस्क सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेगी।



बता दें कि यूपी रेरा में अब तक 16 हजार से अधिक खरीदारों ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें तकरीबन 10 हजार शिकायतों का समाधान हो गया है। साथ ही दो हजार से अधिक भवन निर्माताओं को नोटिस जारी किया जा चुका है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।