Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

UP: योगी सरकार के मंत्रियों, विधायकों और अफसरों पर बकाया है 13,000 करोड़ बिजली का बिल

यूपी में सरकारी विभागों और आवासों पर अब तक 13,000 करोड़ बिजली का बिल बकाया हो चुका है
अपडेटेड Oct 30, 2019 पर 18:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों, विधायकों और अफसरों पर कुल 13,000 करोड़ का किराया बाकी है। यूपी के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को बताया कि सरकारी विभागों और आवासों पर अब तक 13,000 करोड़ बिजली का बिल बकाया हो चुका है।


हालांकि, ऐसे बिजली के बकाए से बचने के लिए यूपी सरकार एक नया कदम उठाने वाली है। सरकार की योजना सभी मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों के आधिकारिक आवासों पर प्री-पेड पावर मीटर इंस्टॉल करने की है।


शर्मा ने बताया कि यह बकाया चुकाने के लिए सरकार जल्द ही उन्हें किश्तों में बिजली का बिल चुकाने का विकल्प देगी। सरकार ने इसके लिए एक लाख प्री-पेड पावर मीटरों के लिए ऑर्डर दे दिया है। शर्मा ने कहा कि वो यह मीटर सबसे पहले अपने घर पर लगवाएंगे।


उन्होंने जानकारी दी कि बिजली चोरी पर नजर रखने के लिए खासतौर पर इस काम के लिए राज्य के सभी 75 जिलों में पुलिस स्टेशन बनाए जा रहे हैं, अबतक 68 पुलिस स्टेशन बनाए भी जा चुके हैं। शर्मा ने बताया कि इन स्टेशनों में 2,050 नए पद बनाए गए हैं और उनकी सैलरी और बाकी का खर्चा सब यूपी पावर कॉर्पोरेशन उठाएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।