Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

EPFO Recruitment 2020: UPSC ने निकालीं 421 भर्तियां, 31 जनवरी तक कर सकते हैं अप्लाई

यह वैकेंसी EPFO में एन्फोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर के लिए निकाली गई है
अपडेटेड Jan 24, 2020 पर 09:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

UPSC EPFO Recruitment 2020। Union Public Service Commission (UPSC) ने श्रम व रोजगार मंत्रालय के तहत आने वाले EPFO यानी Employees Provident Fund Organisation के लिए 421 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। UPSC ने इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है। कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए 31 जनवरी, 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं।


यह वैकेंसी EPFO में एन्फोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर के लिए निकाली गई है। भर्ती के लिए उम्मीदवारों को एक रिक्रूटमेंट टेस्ट से गुजरना होगा।


अहम तारीखें


इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार 31 जनवरी, 2020 तक ORA (Online Recruitment Applications) वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन एप्लीकेशन भेज सकते हैं।


ऑनलाइन एप्लीकेशन को 1 फरवरी, 2020 तक प्रिंट किया जा सकेगा। यह प्रिंटआउट इंटरव्यू के वक्त जरूरी होगा।


इस भर्ती के लिए होने वाला रिक्रूटमेंट टेस्ट 4 अक्टूबर, 2020 को होना है। यह टेस्ट दो घंटे का होगा। क्वेश्चन पेपर अंग्रेजी और हिंदी दोनों में होगा। टेस्ट 75 नंबर और इंटरव्यू 25 नंबर का होगा।


उम्रसीमा और योग्यता


इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। SC/ST कैंडिडेट्स को पांच साल और OBC कैंडिडेट्स को तीन साल तक की छूट दी गई है।


योग्यता की बात करें तो शर्त बस इतनी है कि कैंडिडेट्स का ग्रेजुएट होना जरूरी है।


आवेदन शुल्क


जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को इस वैकेंसी के एप्लीकेशन की फीस मात्र 25 रुपए देनी है। वहीं, SC/ST, शारीरिक रूप से अक्षम और महिला कैंडिडेट्स को कोई एप्लीकेशन फीस नहीं देनी होगी।


कैसे करना है अप्लाई


अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.upsconline.nic.in  पर जाना होगा। इस वैकेंसी के लिए बस ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरते वक्त कैंडिडेट्स को बस अपनी फोटो, सिग्नेचर, आईडी और ईमेल आईडी देनी होगी। इस दौरान उन्हें कोई डॉक्यूमेंट्स सबमिट करने की जरूरत नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।