Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Sherni Review:'शेरनी' महिलाओं को दे रही हौसला, विद्या बालन ने बखूबी निभाया है फॉरेस्ट ऑफिसर का किरदार

कहानी फॉरेस्ट ऑफिसर विद्या बालन के इर्द-गिर्द बुनी गई है, जो उस शेरनी को ट्रैक कर रही हैं
अपडेटेड Jun 18, 2021 पर 16:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Sherni Movie Review: बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) की फिल्म शेरनी अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है। शेरनी की कहानी एक वन विभाग की ऑफिसर की है, जो एक शेरनी को बचाने में जद्दोजहद कर रही है। हालांकि उसके रास्ते में ग्रामीण, सरकारी महकमें और लोकल राजनेता संग अन्य परेशानियां खड़ी हैं। कैसी है फिल्म और क्या आपको इसे देखना चाहिए? जानिए हमारे रिव्यू में...


मध्‍य प्रदेश के एक जंगली इलाके में नई डिविजनल फॉरेस्‍ट ऑफिसर (Divisional Forest Officer) ने जॉइन किया है। वहां गांव में एक बाघि‍न का बड़ा खौफ है। ग्रामीणों की जान जा रही है। कहानी फॉरेस्ट ऑफिसर विद्या बालन के इर्द-गिर्द बुनी गई है, जो उस शेरनी को ट्रैक कर रही हैं। नई डीएफओ के पास चुनौती है कि वह बाघ‍िन को भी बचाए और गांव वालों को भी। इंसान बनाम जंगल की इस जद्दोजहद में वह जूझती भी है और मर्दों की दुनिया में एक औरत के तौर पर शेरनी जैसी दहाड़ती भी हैं।


विद्या विन्सेंट (विद्या बालन) जंगलों में घूम रही, इंसान और जानवरों को मारती शेरनी को सही-सलामत पकड़ना चाहती है। लेकिन उसके रास्ते में तमाम रोड़े हैं। विद्या का बॉस बंसल (बृजेंद्र काला) अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहा है और शेरनी को मारने के लिए एक प्राइवेट शिकारी पिंटू भैया (शरत सक्सेना) को ले आता है। साथ ही लोकल राजनेता चुनाव के लिए जंगल और शेरनी को मुद्दा बनाकर राजनीति करने में लगे हैं।


विद्या विंसेंट (विद्या बालन) एक जुझारू और अपने काम को लेकर संजीदा फॉरेस्‍ट अफसर है। उसे नौ साल से प्रमोशन नहीं मिला है। विद्या की कोशिश है कि वे इस शेरनी को पकड़कर नेशनल पार्क में छोड़ दें, पर कुछ लोग उस शेरनी को मारना चाहते हैं। ऐसे में विद्या के सामने तमाम मुश्किलें हैं। अब वो शेरनी को पकड़ पाएगी या पिंटू भैया बीच में आएंगे या फिर चुनाव में खड़े नेताओं का बवाल उसका काम बिगाड़ेगा यही फिल्म में देखने वाली बात है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।