Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

भारत सरकार से माल्या की गुजारिश, मेरा पैसा ले लीजिए और केस बंद कीजिए

शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर ट्वीट कर कहा है कि वह बैंक का सारा पैसा वापस देना चाहता है
अपडेटेड May 14, 2020 पर 17:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार बड़े पैकेज का ऐलान किया है। इस बीच भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्य ने अपना पूरा लोन चुकाने की गुजारिश की है और कहा है कि उनके खिलाफ चल रहे सभी मामले बंद कर दिए जाएं।


भारत सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है. इस राहत पैकेज पर विजय माल्या ने सरकार को बधाई दी है। साथ ही कहा कि अब सरकार को उससे सारा पैसा वापस ले लेना चाहिए। माल्या का कहना है कि मुझे अफसोस है कि मेरा लोन चुकाने के प्रस्ताव को बार-बार नजर अंदाज किया जा रहा है।


गौरतलब बै कि विजय माल्या ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि Covid-19 के लिए 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई देता हूं और वह जितनी चाहे उतनी करेंसी प्रिंट कर सकते हैं। लेकिन मेरे जैसे एक छोटे से सहयोगकर्ता (small contributor) की पेशकश स्वीकार करनी चाहिए। मैं बैंकों का 100 फीसदी पैसा वापस लौटाना चाहता हूं। लेकिन उसे नजरअंदाज क्यों किया जा रहा है? कृपया मेरे पैसे बिना शर्त लें और मामला बंद करें।


बता दें कि शराब कारोबारी विजय माल्या भारत में भगोड़ा घोषित किया जा चुका है, उस पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। विजय माल्या लंबे समय से लंदन में ही रह रहा है।


गौरतलब है कि लंदन की एक अदालत ने विजय माल्या को भारत भेजने किए जाने का आदेश सुनाया था। इसके खिलाफ माल्या ने लंदन हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिस पर लंदन हाई कोर्ट ने माल्या की अर्जी खारिज कर दी थी। इसके बाद माल्या ने यूके की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। 


इससे पहले भी विजय माल्या की ओर से कई बार ऐसे ट्वीट किए जा चुके हैं जिसमें उसने अपील की है कि वह बैंक से लिया हुआ सारा पैसा चुकाना चाहता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।