Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

क्या आपको Whatsapp की यह ट्रिक पता है? अपने फोन में ऐसे सेव करें Status वीडियो

क्या आप जानते हैं कि अपने दूसरे कॉन्टैक्ट के स्टेटस के कंटेंट को आप सेव भी कर सकते हैं?
अपडेटेड Oct 24, 2019 पर 10:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp पर स्टेटस फीचर पिछले साल फरवरी में आया था। स्नैपचैट की तर्ज पर आया यह फीचर अबतक यूजर्स के बीच बहुत ही फेमस हो चुका है। इंस्टाग्राम, फेसबुक और स्नैपचैट की स्टोरी की तरह ही यूजर्स स्टेटस फीचर में वीडियो, फोटो और GIF लगा सकते हैं। यह स्टेटस 24 घंटों बाद अपने आप डिलीट हो जाता है।


अपना स्टेटस लगाना या किसी दूसरे का स्टेटस देखना बहुत आसान है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने दूसरे कॉन्टैक्ट के स्टेटस के कंटेंट को आप सेव भी कर सकते हैं? जी हां, अगर आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आप अपने फोन में अपने कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस सेव कर सकते हैं। इसके दो तरीके हैं या तो आप फाइल मैनेजर के जरिए स्टेटस सेव करिए या फिर किसी डेडिकेटेड ऐप के जरिए।


एंड्रॉयड स्मार्टफोन में फाइल मैनेजर से ऐसे सेव करें वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो


दरअसल, वॉट्सऐप स्टेटस फाइल्स को लोकली फोन में सेव कर देता है लेकिन ये फाइलें 24 घंटों बाद डिलीट हो जाती हैं। ऐसे में आप फाइल मैनेजर में जाकर आप टेंपररी फोल्डर से फाइल को सेफ लोकेशन में सेव कर सकते हैं।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अधिकतर स्मार्टफोन्स में फाइल मैनेजर डिफॉल्ट इंस्टॉल होता है। अगर आपके डिवाइस में फाइल मैनेजर नहीं है तो आप Solid Explorer या ES File Explorer जैसे ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं।


डेडिकेटेड ऐप से कैसे सेव करें वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो


आप स्टेटस फाइलें थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिए भी सेव कर सकते हैं। इन ऐप्स के फोन में होने पर स्टेटस अपने आप सेव हो जाएंगे।


इसके लिए आपको Play Store पर जाकर Status Saver ऐप इंस्टॉल करना होगा। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपको इसे मीडिया एक्सेस देना होगा। इसके बाद वॉट्सऐप पर जो भी स्टेट सेव करना है, उसपर क्लिक करें और सेव के आइकन को टैप करें। ये फाइल आपके फोन के इंटरनल स्टोरेज में सेव हो जाएगा।


बस ध्यान रखें कि किसी का भी स्टेटस सेव करने से पहले उसकी परमिशन जरूर लें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।