Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

YES Bank की बदकिस्मती ने डुबा दिए इस शख्स के 7,000 करोड़

बैंक के सीईओ राणा कपूर का नेटवर्थ पिछले 20 अगस्त से 1.4 अरब डॉलर से घटकर 37.7 करोड़ डॉलर हो गया है।
अपडेटेड Jul 18, 2019 पर 18:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

YES Bank के डूबते शेयरों ने अकेले एक शख्स को 7,000 करोड़ का नुकसान करवा दिया। यस बैंक के शेयर पिछले अगस्त से ही गिर रहे हैं। अब तक इसके शेयरों में 78 फीसदी की गिरावट आई है। इसके चलते एक अकेले शख्स को 7,000 करोड़ का नुकसान हुआ है। ये शख्स हैं यस बैंक के फाउंडर और पूर्व सीईओ राणा कपूर।


बता दें कि बुधवार को यस बैंक ने अपने वित्तीय नतीजे जारी किए थे। इसमें सामने आया कि प्राइवेट सेक्टर के इस बैंक का बफर कैपिटल भी कमजोर हुआ है, वहीं डूबे कर्ज का अनुपात बढ़कर 20 फीसदी हो गया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, राणा कपूर का नेटवर्थ पिछले 20 अगस्त से 1.4 अरब डॉलर से घटकर 37.7 करोड़ डॉलर हो गया है।


राणा कपूर बैंक के को-फाउंडर थे। इसकी शुरूआत 2004 में हुई थी। उन्होंने इस बैंक को देश का चौथा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक बनाने में योगदान दिया था। उनकी इस बैंक में 10 फीसदी से थोड़ी ज्यादा हिस्सेदारी है। इसमें उनकी दो होल्डिंग कंपनियां- YES Capital (India) Pvt. और Morgan Credits Private शामिल हैं। हालांकि, वो काफी पहले साफ कर चुके हैं कि वो अपने शेयर बेचने का इरादा नहीं रखते हैं।


फिलहाल बैंक की बिगड़ती हालत में बैंक के नए सीईओ रवनीत गिल इसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं। NBFCs सेक्टर की क्राइसिस के चलते यस बैंक पर बहुत बुरा असर पड़ा है। इस प्राइवेट बैंक ने इस सेक्टर को काफी कर्ज दिया है।