Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

'बाबा का ढाबा' के मालिक की शिकायत के बाद यूट्यूबर गौरव वासन ने कांता प्रसाद को दिए 4.5 लाख रुपये

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में गौरव वासन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किए जाने की संभावना है
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 12:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली स्थित बाबा का ढाबा (Baba Ka Dhaba) के मालिक कांता प्रसाद (Kanta Prasad) द्वारा यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) से माफी मांगने के कुछ दिनों बाद दिल्ली पुलिस की एक जांच नया खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वासन और उनकी पत्नी ने कांता प्रसाद को लोगों से मिले 4.5 लाख रुपये उनके अकाउंट में तब ट्रांसफर किए जब कांता प्रसाद ने गौरव के खिलाफ FIR करा दी।


इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस आने वाले दिनों में वासन के खिलाफ चार्जशीट दायर कर सकती है। वासन ने प्रसाद और उनकी पत्नी का उनके ढाबे पर ग्राहकों की कमी के बारे में बात करते हुए एक वीडियो शूट किया था। जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, उन्हें लाखों रुपये दान मिले। हालांकि, प्रसाद ने बाद में वासन द्वारा पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।


शिकायत के बाद, पुलिस ने जांच शुरू की और पाया कि वासन ने अपने और अपनी पत्नी की अकाउंट डिटेल सोशल मीडिया पर डोनेशन के लिए शेयर की थी। प्रसाद ने आरोप लगाया था कि उन्हें वासन से केवल 2 लाख रुपये मिले थे। इस महीने की शुरुआत में, प्रसाद ने आरोपों के लिए वासन से माफी मांगी, हालांकि, उन्होंने अपनी शिकायत वापस नहीं ली।


एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस को पता चला कि वासन और उनकी पत्नी को साढे चार लाख रुपये दान में मिले थे, लेकिन उन्होंने ये तब प्रसाद को दिए जब उन्होंने वासन के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में वासन से पूछताछ की और उनका बयान भी दर्ज किया है। कुछ दिन पहले ही गौरव वासन, कांता प्रसाद से मिलने उनके ढाबे पर पहुंचे थे, जहां दोनों लोगों ने एक दूसरे को गले लगाया था।


आपको बता दें कि बाबा का ढाबा के मालिक 80 वर्षीय कांता प्रसाद फिलहाल अस्पताल में हैं। हाल ही में खुदकुशी की कोशिश के बाद उन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया था। शराब और नींद की गोलियां खाने के बाद वह बेहोश हो गए थे।


पुलिस के मुताबिक, 17 जून की देर रात एक PCR कॉल आई, जिसमें बताया गया कि एक व्यक्ति को आत्महत्या की कोशिश के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उस व्यक्ति की पहचान प्रसाद के रूप में हुई, जिसने पिछले साल यूट्यूबर गौरव द्वारा अपनी कहानी शेयर करने के बाद प्रसिद्धि पाई।


आपको बता दें कि कांता प्रसाद एक वीडियो वायरल होने के बाद देशभर में चर्चित हो गए थे। उन्होंने लोगों से मिले मदद के पैसों से एक नया रेस्टोरेंट खोला था, लेकिन नुकसान के बाद फरवरी में उसे बंद करना पड़ा।


रेस्टोरेंट बंद करने के बाद कपल ने दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में सड़क किनारे अपना पुराना रेस्टोरेंट फिर से खोल दिया। पैसों की हेराफेरी के आरोप लगाने के बाद पिछले दिनों उनकी यूट्यूबर गौरव वासन से भी सुलह हो गई थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।