Moneycontrol » समाचार » राजनीति

आंध्र प्रदेश में एक वोट की कीमत 2500 रुपए: टीडीपी नेता

प्रकाशित Mon, 22, 2019 पर 17:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आंध्र प्रदेश में वोट के बदले नोट का मामला सामने आया है और आरोप लगाया है सत्तारूढ़ पार्टी के सीनियर नेता ने। तेलुगू देशम पार्टी के सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी ने सोमवार को कहा कि आंध्र प्रदेश में सभी पार्टियां वोट खरीदती हैं। रेडी ने कहा कि पिछले चुनावों में एक वोट की कीमत 2500 रुपए थी।


न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, रेड्डी ने अपनी भी पार्टी को लपेटे में लेते हुए कहा कि सभी पार्टियों ने इन विधानसभा और लोकसभा चुनावों में लगभग 10,000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।


आंध्र प्रदेश में टीडीपी सत्ता में है। सत्तारूढ़ पार्टी के इतने वरिष्ठ नेता की ओर से यह बयान सामने आने के बाद से राज्य में हंगामा मचा हुआ है। वैसे भी अभी यहां 10 दिन पहले ही लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग हुई है।


दिवाकर रेड्डी ने सोमवार को मीडिया से कहा कि हालात ऐसे हैं कि राज्य में चुनाव की कैंपेनिंग के लिए जहां भी जाओ लोग पैसे मांगते हैं। लोग कहते हैं कि दूसरी पार्टी ने हमें 2000 रुपए दिए हैं तो आप हमें 2500 रुपए दीजिए। रेड्डी ने बताया कि सभी पार्टियों ने अपने-अपने हर चुनावी क्षेत्र में लगभग 50 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। उन्होंने बताया कि सभी पार्टियों ने इन चुनावों में लगभग 10,000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। रेड्डी ने कहा कि इसके लिए सभी जिम्मेदार हैं। यह पैसा करप्शन से आया हुआ पैसा है। उन्होंने कहा कि वो किसी विशेष पार्टी के खिलाफ आरोप नहीं लगा रहे हैं। वो बता रहे हैं कि सभी पार्टियों ने राज्य में हर संसदीय क्षेत्र पर 50 करोड़ खर्च किए हैं और आंध्र प्रदेश में एक वोट की कीमत 2000 से 2500 रुपए है।


रेड्डी ने यह भी बताया कि ऐसे इलाकों में जहां लोग रोज मजदूरी करके कमाते हैं वहां एक वोट की कीमत 5000 मांगी जा रही है।


रेड्डी अनंतपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। यहां इन चुनावों में काफी कैश फ्लो था। उनके बेटे जे सी पवन रेड्डी भी इन लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार थे।


बता दें कि आंध्र प्रदेश में 11 अप्रैल को चुनाव हुए हैं। यहां से चुनाव आयोग ने बड़ी मात्रा में बेहिसाब कैश जब्त किया था। आयोग ने यहां से 116 करोड रुपए कैश में जब्त किया है। इसमें सोने, चांदी और शराब की कीमत को भी जोड़ दें तो यह पूरी कीमत 200 करोड़ के पार जाती है।