Moneycontrol » समाचार » राजनीति

किसान आंदोलन के 100 दिन, दिल्ली जाने वाले सभी महत्वपूर्ण मार्गों पर कल होगा रास्ता रोको आंदोलन

इस दिन आंदोलनकारी किसान दिल्ली जाने वाले महत्वपूर्ण मार्गों पर दिल्ली के बाहर रास्ता रोकेंगे
अपडेटेड Mar 05, 2021 पर 19:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में फिर से बढ़ रहे कोरोना मरीजों की चर्चा शुरू हुई है और किसान आंदोलन की चर्चा धीरे-धीरे धीमी पड़ती जा रही है। वहीं 26 जनवरी को हुई हिंसा के कारण भी किसान आंदोलन धीमा पड़ता दिखा है लेकिन शनिवार 6 मार्च को किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे हो रहे हैं इसलिए इस दिन आंदोलनकारी किसान दिल्ली जाने वाले महत्वपूर्ण मार्गों पर दिल्ली के बाहर रास्ता रोकेंगे, लोकसत्ता ने रायटर्स के हवाले से ये खबर छापी है।


दिसंबर महीने से हजारों की संख्या में दिल्ली की सीमा पर तंबू ठोकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गये नये कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए किसान आंदोलनरत हैं। इस आंदोलन को कल यानी शनिवार को 100 दिन पूरे हो जायेंगे। किसानों ने फिर मांग की है कि सरकार पहले कृषि कानूनों को रद्द करे उसके बाद चर्चा की जायेगी।


प्रमुख रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान बड़ी संख्या में दिल्ली की सीमारेखा पर आंदोलन करते हुए बैठे हुए हैं। किसान संगठन ने जानकारी दी है कि शनिवार को दिल्ली की ओर जाने वाले एक्सप्रेस वे पर 5 घंटे का रास्ता रोको आंदोलन किया जायेगा।


रायटर्स से बात करते हुए किसान मोर्चा के प्रवक्ता दर्शन पाल ने कहा कि दिल्ली का वातावरण अब और कठिन हो जायेगा। क्योंकि आंदोलन के 100 दिन पूरे होने के बाद केंद्र सरकार पर नैतिक दबाव बढ़ता नजर आयेगा। इसकी वजह से सरकार बैकफुट पर जायेगी और हमसे चर्चा करने के लिए बाध्य हो जायेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।