Moneycontrol » समाचार » राजनीति

युवा डॉक्टर हमारा भविष्य हैं, इन्हें टारगेट करने का इरादा नहीं: ममता बनर्जी

प्रकाशित Mon, 17, 2019 पर 17:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों के बीच बैठक नबाना में बैठक चल रही है। डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन को खत्म करने लिए ममता बनर्जी मीडिया की मौजूदगी में डॉक्टरों से बातचीत कर रही हैं ।


बैठक में ममता बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल की हेल्थ सेक्रेटरी चंद्रिमा भट्टाचार्य, राज्य स्वास्थ्य मंत्री और राज्य के दूसरे अधिकारी भी मौजूद हैं। डॉक्टरों की तरफ से 31 डॉक्टर बैठक में हिस्सा ले रहे हैं।


क्या कहा ममता बनर्जी ने?


ममता बनर्जी ने कहा कि डॉक्टर की पिटाई वाली घटना के बाद उन्होंने कार्रवाई की है और अभी तक 5 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। उन्होंने कहा कि रात में अस्पताल की निगरानी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को ऐसी घटनाओं पर तुरंत एक्शन लेने को कहा है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी सलाह दी कि इमरजेंसी रात को मरीज के साथ सिर्फ 2 रिश्तेदारों को ही रहने की अनुमति दी जाए। 


ममता बनर्जी क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट में बदलाव करने पर भी राजी हो गई हैं। विधानसभा के अगले सेशन में इसे पेश किया जाएगा। डॉक्टरों की मांग थी कि पश्चिम बंगाल के हर अस्पताल में ग्रीवांस रीड्रेसल यूनिट बनाई जाए। ममता बनर्जी ने यह मांग भी मान ली है।