Moneycontrol » समाचार » राजनीति

वोटिंग करने के बाद, राहुल और प्रियंका ने क्या कहा ?

प्रकाशित Sun, 12, 2019 पर 11:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा के छठे चरण में दिल्ली के औरंगजेब स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डाला। जब कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने लोधी एस्टेट के सरदार पटेल विद्यालय में वोटिंग की। 


वोट डालने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, कांग्रेस बेरोजगारी, किसान और भ्रष्टाचार, नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। राहुल ने आगे कहा कि पीएम मोदी नफरत की राजनीति कर रहे हैं। हम प्यार की राजनीति कर रहे हैं। मुझे भरोसा है कि प्यार की जीत होगी।



कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, वो इस पर कुछ नहीं बोलेंगे और मीडिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि चुनाव करीब-करीब खत्म हो गए हैं। सबने अपनी-अपनी जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभाई है। 




वहीं वोट डालने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि, बीजेपी की सरकार जा रही है, जनता में आक्रोश है और वह इसे वोट के जरिए व्यक्त करेगी। हम लोकतंत्र और देश की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं।




यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी ने दिल्ली के निर्माण भवन में बने मतदान केंद्र में मतदान किया। 




बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज 7 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण के साथ ही 483 सीटों पर वोटिंग पूरी हो जाएगी। सिर्फ 59 सीटें बचेंगी, जिनके लिए 7वें और आखिरी चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।