Moneycontrol » समाचार » राजनीति

ममता बनर्जी से बात करने को तैयार हुए हड़ताली डॉक्टर

प्रकाशित Sun, 16, 2019 पर 11:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल में सरकार और डॉक्टरों के बीच सुलह होने की संभावना बढ़ गई है। डॉक्टरों ने शनिवार रात को ममता सरकार से बातचीत करने के लिए तैयार हो गई है। हालांकि डॉक्टरों ने कहा है कि मुलाकात की जगह हम तय करेंगे।


इसके डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बनर्जी के साथ बैठक के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और इसकी बजाए उनसे गतिरोध सुलझाने को लेकर खुली चर्चा के लिए एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल आने को कहा था।


शनिवार देर रात जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम ने संवाददाता सम्मेलन बुलाया।  फोरम के प्रवक्ता ने कहा, हम हमेशा से बातचीत के लिए तैयार हैं। अगर मुख्यमंत्री एक हाथ बढ़ाएंगी तो हम हमारे 10 हाथ बढ़ाएंगे। हम इस गतिरोध को जल्द ही खतम करना चाहते हैं। प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे बैठक के लिए प्रस्तावित स्थान को लेकर अपने संगठन के फैसले का इंतजार करेंगे।


इधर चौतरफा घिरी ममता बनर्जी ने नरम रूख अपनाते हुए डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की है। उन्होंने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेन्स करके कहा कि, डॉक्टरों की सभी मांगे मान ली गई है। कोई मांग रह गई है तो उस पर विचार होगा। अगर डॉक्टर उनके साथ बात नहीं करना चाहते तो राज्यपाल या मुख्य सचिव से बात कर सकते हैं। सरकार शांतिपूर्ण समाधान चाहती है।