Moneycontrol » समाचार » राजनीति

देवेंद्र फडणवीस ने कहा सरकार बनाने के लिए अजित ने विधायकों से कराई थी बात

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि NCP प्रमुख शरद पवार की रजामंदी से अजित ने सरकार बनाने के लिए हमसे संपर्क किया था।
अपडेटेड Dec 09, 2019 पर 09:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में सरकार का गठन भले ही हो गया हो, लेकिन इसका सियासी ड्रामा अभी भी जारी है। एक के बाद नए दावे और खुलासे हो रहे हैं। पहले NCP प्रमुख शरद पवार ने सरकार बनाने को लेकर कई खुलासे किए थे। अब महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि NCP प्रमुख शरद पवार की रजामंदी से अजित ने सरकार बनाने के लिए हमसे संपर्क किया था। फडणवीस ने कहा कि 54 विधायकों के समर्थन की भी बात कही थी और कई से बात भी कराई थी। इसके साथ ही BJP नेता ने स्वीकार किया कि हमारा यह दांव उल्टा पड़ गया।


एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए फडणवीस ने कहा कि अजित पवार ने कहा था कि हम शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार नहीं चला सकते हैं। इसलिए हमें सरकार बनानी चाहिए। फडणवीस ने दावा किया है कि अजित ने कहा था कि सरकार बनाने को लेकर शरद पवार से बातचीत हो चुकी है। साथ ही उनकी इजाजत भी है। ऐसे में हमने सरकार बना ली। लेकिन हमारा यह कदम गलत साबित हुआ।


हालाकिं NCP प्रमुख शरद पवार के खुलासे पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस बारे में समय आने पर जवाब दिया जाएगा। फडणवीस ने कहा कि BJP किसी से डील नहीं करती है। अगर सरकार डील करती तो किसी भी पार्टी के  साथ ढाई के सा फॉर्मूले पर सरकार बना लेती।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।