Moneycontrol » समाचार » राजनीति

AAP की नेता अलका लांबा ने पार्टी से दिया इस्तीफा, 3 सितंबर को सोनिया गांधी से मिली थीं

कयास लगाए जा रहे हैं कि अलका लांबा कांग्रेस जॉइन कर सकती हैं
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 16:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Aam Aadmi Party की नेता अलका लांबा ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के कुछ दिनों बाद आया है।


लांबा ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। उन्होंने लिखा- AAP को अलविदा कहने और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने का वक्त आ गया है। पार्टी में रहने के इन छह सालों में मैंने बहुत कुछ सीखा। सभी का धन्यवाद। जय हिंद।


बता दें कि लांबा अभी कुछ दिनों पहले ही सोनिया गांधी के घर पर उनसे मिली थीं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो कांग्रेस जॉइन कर सकती हैं।


लांबा के इस्तीफे को अचानक लिया हुए फैसला नहीं कहा जाएगा। पिछले कुछ वक्त में चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा कई मौकों पर पार्टी के विरोध में नजर आई थीं। उन्होंने लोकसभा चुनावों में पार्टी के बस 1 सीट जीतने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।


उन्होंने इसके लिए पार्टी चीफ और सीएम अरविंद केजरीवाल से जवाबदेही मांगी थी, जिसके चलते उन्हें पार्टी के विधायकों के वॉट्सऐप ग्रुप से हटा दिया गया था।


बता दें कि अलका लांबा ने अपना राजनीतिक करियर छात्र राजनीति से शुरू किया था। वो कांग्रेस के स्टूडेंट विंग National Students Union of India (NSUI) की मेंबर थी। बाद में उन्होंने AAP जॉइन कर लिया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।