Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Maharashtra Polls 2019: गठबंधन के साथी शिवसेना को शाह का संदेश, अकेले बहुमत हासिल कर सकती है BJP

शाह का कहना है कि इन चुनावों में NDA को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा
अपडेटेड Oct 18, 2019 पर 09:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र चुनावों को लेकर एक बड़ा संदेश दिया है। शाह का कहना है कि इन चुनावों में NDA को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा। वहीं, अपने गठबंधन के साथी शिवसेना के लिए भी वो यह कह गए कि उन्हें लगता है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में अकेले अपने दम पर बहुमत ला सकती है।


News18 के साथ एक इंटरव्यू में शाह ने कहा कि यूं तो इस टाइम महाराष्ट्र में पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, इसपर कुछ निश्चित नंबर देना जल्दबाजी होगी लेकिन यह निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि पार्टी पिछली बार से ज्यादा नंबर लेकर आएगी।


बीजेपी राज्य में 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, ऐसे में क्या वो बहुमत हासिल कर सकते हैं या नहीं, इस पर उन्होंने कहा कि बीजेपी ये कर सकती है, उसके लिए यह असंभव नहीं है।


बीजेपी ने 2014 के विधानसभा चुनावों में शिवसेना से अलग लड़ी थी, यहां बीजेपी को सबसे ज्यादा 122 सीटें मिली थीं, बाद में पार्टी ने शिवसेना से मिलकर सरकार बनाई थी। शिवसेना उस वक्त तक गठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा रही थी, लेकिन इस चुनाव में उसे बस 63 सीटें मिलीं।


इस बार बीजेपी इस गठबंधन का बड़ा चेहरा बन चुकी है और यहां 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी ने यह भी साफ कर दिया है एनडीए की सरकार बनने पर देवेंद्र फडणवीस ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे। शिवसेना ने डिप्टी सीएम पद की मांग की है, जिसपर बीजेपी राजी हो सकती है।


बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को 289 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाने हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।