Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Article 370 बहुत पहले हटा देना चाहिए था : अमित शाह

अमित शाह ने उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू पर लिखी गई किताब के विमोचन के अवसर कहा कि Article 370 बहुत पहले खत्म कर देना चाहिए था
अपडेटेड Aug 12, 2019 पर 14:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू कश्मीर मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि Article 370  जम्मू कश्मीर से बहुत पहले हटा देना चाहिए था। Article 370 से कश्मीर को कोई फायदा नहीं है। शाह ने कहा कि उन्हें राज्य सभा में इस बिल को पेश करने में डर था, इसलिए पहले राज्य सभा में पेश किया। शाह ने नायडू की सराहना करते हुए कहा कि राज्यसभा में हमारा पूर्ण बहुमत नहीं है, इसलिए हमने तय किया कि पहले वहीं पेश करेंगे और फिर लोकसभा में जाएंगे। वेंकैया जी ने ऊपरी सदन की गरिमा को नीचे नहीं गिरने दी।
 
बता दें कि, चेन्नई में राज्यसभा सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पर किताब विमोचन के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि एक सांसद के तौर पर मेरा मानना है कि Article 370 काफी पहले हटा देना चाहिए था। शाह ने आगे कहा कि, Article 370 को हटाने के परिणामों के लेकर मेरे मन में कोई भ्रम नहीं था, मुझे पूरा विश्वास है कि कश्मीर से आतंकवाद खत्म हो जाएगा और विकास की राह पर आगे बढ़ेगा। 


फिलहाल घाटी में हालात स्थिर हैं। DGP ने कहा कि पिछले छह दिनों से पुलिस ने एक भी गोली नहीं चलाई। इलाके में शांति और स्थानीय लोग मदद कर रहे हैं।


वहीं इस कार्यक्रम में रजनीकांत ने गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जम्मू-कश्मीर से Article 370 हटाने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से Article 370  हटाया जाना सरकार का अच्छा फैसला है। रजनीकांत ने मोदी-शाह की जोड़ी की तुलना कृष्ण-अर्जुन से की है। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा कि मुझे नहीं मालूम कि कौन कृष्ण है और कौन अर्जन।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.