Moneycontrol » समाचार » राजनीति

आरिफ मोहम्मद खान बने केरल के राज्यपाल, कलराज मिश्र को भेजा गया राजस्थान

राष्ट्रपति कार्यालय ने कुछ राज्यपालों के तबादले और नियुक्ति पर मुहर लगाई है।
अपडेटेड Sep 02, 2019 पर 15:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कुछ राज्यपालों के तबादले और नई नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। पूर्व पीएम राजीव गांधी की सरकार में मंत्री रहे दिग्गज नेता आरिफ मोहम्मद खान को मोदी सरकार ने केरल का राज्यपाल नियुक्त किया है। राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र का तबादला राजस्थान कर दिया गया है। कलराज मिश्र अब राजस्थान के राज्यपाल होंगे। राजस्थान में अभी तक कल्याण सिंह थे। बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल बनाया गया है। भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाया गया है। महाराष्ट्र में अभी तक सी विद्यासागर राव थे। जिन्होंने अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। उनकी नियुक्ति साल 2014 में हुई थी। तमिलसाईं सौदरराजन को तेलंगाना के राज्यपाल की जिम्मेदारी दी गई है। सौंदरराजन इससे पहले तमिलनाडु भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष थीं।
आरिफ मोहम्मद खान ने ट्रिपल तलाक कानून पर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था। इतना ही नहीं जम्मू कश्मीर के ऑर्टिकल 370 पर भी मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था। लंबे समय तक राजनीति से दूर रहे आरिफ मोहम्द खान का नाम उस समय सुर्खियों में आया था, जब पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण में चर्चा का जवाब देते हुए आरिफ मोहम्मद खान का जिक्र किया था और मुस्लिम समाज की सामाजिक स्थिति को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष किया था। 


बता दें कि कुछ दिनों पहले भी कुछ राज्यों में राज्यपाल बदले गए थे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।