Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को बुलाया

माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल अपने कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं करेंगे
अपडेटेड Feb 15, 2020 पर 16:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के चीफ अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा है। केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण करने वाले हैं। 


एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी के लीडर गोपाल राय ने गुरुवार को कहा कि चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के शपथ ग्रहण में सिर्फ "दिल्ली वाले" होंगे। केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कर रहे हैं।


गोपाल राय पार्टी के दिल्ली यूनिट के कंवेनर भी हैं। उन्होंने कहा, "शपथ ग्रहण समारोह के लिए किसी राजनीतिक पार्टी को आमंत्रण नहीं दिया गया है। इसमें सिर्फ दिल्ली के लोग शामिल होंगे।" राय ने कहा कि केजरीवाल सिर्फ दिल्ली के लोगों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे जिन्होंने उनकी लीडरशिप पर भरोसा जताया है। अरविंद केजरीवाल तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे।


आम आदमी पार्टी को दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीटें हासिल हुई हैं। इससे पहले 2015 में उन्हें 67 सीटें मिली थीं। BJP को इस बार 8 सीटों से संतोष करना पड़ा। 2015 में उसे सिर्फ 3 सीटें मिली थीं। सबसे बुरा हाल कांग्रेस का रहा। दिल्ली के 67 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई। 2015 के चुनावों में भी कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी और 2020 में भी मतदाताओं ने उन्हें नकार दिया।


आम आदमी पार्टी के नेताओं ने संकेत दिया है कि 16 फरवरी को सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया और 5 अन्य मंत्री पद की शपथ लेंगे। 2015 में भी केजरीवाल ने रामलीला मैदान में ही शपथ ग्रहण किया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।