Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अरविंद केजरीवाल वोट साधने के लिए उत्तराखंड में किया वादा, 300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने बिल माफ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में घोषणा की है कि उत्तराखंड के किसानों को फ्री में बिजली दी जाएगी और कोई पावर कट नहीं होगा
अपडेटेड Jul 12, 2021 पर 08:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तराखंड में अगले साल विधान सभा के चुनाव होंगे। इसके लिए सभी राजनीतिक दल अपने वोट बैंक की तैयारी में जुट गई है।


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी देवभूमि में अपनी पार्टी के लिए राजनीतिक जमीन की तलाश में जुट गए हैं। इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंच गए। सीएम केजरीवाल दो दिन के दौरे पर हैं।
 
इस दौरान केजरीवाल ने लोक लुभावन घोषणा कर वोट साधने की पूरी कोशिश शुरू कर दी है। उन्होंने उत्तराखंड के लोगों से 300 यूनिट बिजली फ्री और पुराने बिजली बिल माफ किए जाने का वादा किया है।


उन्होंने कह कि उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे। वहीं उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने अगली बार आने का वादा भी किया और कहा कि अगली बार वह आम आदमी पार्टी के सीएम फेस की घोषणा करने के लिए आएंगे।


 
देहरादून में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने सभी उत्तराखंडवासियों को मेरा नमस्कार कहकर अपनी बात शुरू की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आकर अच्छा लग रहा है। भगवान ने इस देवभूमि को सब कुछ दिया। यहां मेहनती, अच्छे और ईमानदार लोग हैं, लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उत्तराखंड में 2 पार्टियां हैं जैसे चक्की के 2 पाटों के बीच दाने पिसते हैं ऐसे ही 2 पार्टियों के बीच उत्तराखंड की जनता 20 साल से पिस रही है।

 
AAP की सरकार आई, तो हर महीने मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली, अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया मिशन पंजाब


बिजली के क्षेत्र में दी चार बातों की गारंटी


1- जैसे दिल्ली में करके दिखाया वैसे ही उत्तराखंड में हमारी सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। 300 यूनिट तक हर परिवार को फ्री बिजली मिलेगी।


2- पुराने बिल माफ किए जाएंगे, नए सिरे से शुरुआत होगी।


3- कोई पावर कट नहीं होगा, 24 घन्टे पूरी बिजली देंगे।


4- किसानों को खेती के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी।


केजरीवाल सरकार ने कोरोना पीड़ित परिवारों के लिए शुरू की आर्थिक सहायता योजना, ऐसे करें अप्लाई



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।