Moneycontrol » समाचार » राजनीति

दूसरी बार CM बनने के बाद आज पहली बार अमित शाह से मुलाकात करेंगे अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल की इस मुलाकात को उनके इस दूसरा कार्यकाल शुरू होने के मौके पर एक औपचारिक मुलाकात के तौर पर देखा जा रहा है
अपडेटेड Feb 19, 2020 पर 16:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta PartY) पर बड़ी जीत हासिल करने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बुधवार को पहली बार गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करने वाले हैं। केजरीवाल की इस मुलाकात को उनके इस दूसरा कार्यकाल शुरू होने के मौके पर एक औपचारिक मुलाकात के तौर पर देखा जा रहा है।


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, केजरीवाल दोपहर ढाई बजे अमित शाह से नॉर्थ ब्लॉक में मुलाकात करेंगे।


केजरीवाल ने रविवार को अपने शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा था, लेकिन इसमें पीएम शरीक नहीं हो सके थे। केजरीवाल ने अपने शपथ भाषण में कहा था कि वो अपने दूसरे कार्यकाल में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी का आशीर्वाद चाहते हैं।


केजरीवाल ने अपनी विरोधी पार्टियों- बीजेपी और कांग्रेस से भी सरकार चलाने में सहयोग मांगा है।


70 विधानसभा सीटों पर हुए चुनावों में बीजेपी और आप में जमकर तकरार हुई थी। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे को खूब बुरा-भला कहा था। लेकिन दूसरी बार मुख्यमंत्री बनते ही केजरीवाल के सुर बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों में बीजेपी की ओर से उन्हें जो भी कुछ बोला गया, उसके लिए वो उन्हें माफ करते हैं।


यहां तक कि केजरीवाल ने बीजेपी सांसदों और विधायकों को भी अपने शपथग्रहण में आमंत्रित किया था।


पीएम मोदी ने केजरीवाल को ट्विटर पर शुभकामनाएं दी थीं, जिसपर केजरीवाल ने जवाब दिया था कि उन्हें पीएम से दिल्ली को विश्वस्तरीय शहर बनाने में सहयोग की अपेक्षा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें