Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Assembly Elections 2019: महाराष्ट्र- हरियाणा में आज चुनाव, दिग्गज हस्तियों ने की वोटिंग

महाराष्ट्र और हरियाणा में आज वोटिंग है। जिसमें BJP की आज अग्नि परीक्षा है।
अपडेटेड Oct 21, 2019 पर 14:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनाव 2019 यानी आम चुनाव के पहली बार बड़े चुनाव के रूप में गिना जा रहा है। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधान सभा चुनाव के बाद आम लोगों की मंशा पता चलेगी कि BJP के प्रति लोगों का क्या रूख है। लोकसभी चुनाव में बंपर जीत का स्वाद चखने वाली BJP को उम्मीद है कि महाराष्ट्र में एक बार फिर से उसे सहयोगी शिवसेना के साथ सत्ता में वापसी करने का मौका मिलेगा। महाराष्ट्र में आपसी गिले शिकवे को भूलकर शिवसेना और BJP ने गठबंधन करके मैदान में उतरे हैं। वहीं महाराष्ट्र में NCP और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। NCP-कांग्रेस का चुनावी कैंपेन काफी कमजोर नजर या। हालांकि NCP-कांग्रेस की तरफ से शरद पवार ने पूरी कमान संभाले हुए थे। 


महाराष्ट्र की 288 विधान सभा सीटों पर और हरियाणा में 90 सीटों पर वोटिंग शुरु हो चुकी है। इसके अलावा देश के कई राज्यों में 51 सीटों पर उपचुनाव के लिए भी वोटिंग शुरु है।
हरियाणा में BJP ने एक बार फिर सत्ता में वापसी के लिए मैदान में उतरी है।


-पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभाओं के लिए चुनाव हो रहे हैं। भारत के विभिन्न हिस्सों में भी उपचुनाव हो रहे हैं। मैं इन राज्यों और सीटों के मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के त्योहार को समृद्ध करें। मुझे उम्मीद है कि युवा बड़ी संख्या में मतदान करेंगे।


-महाराष्ट्र के नागपुर में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पत्नी कंचन के साथ नागपुर में अपना वोट डाला। गडकरी ने वोट डालने के बाद कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि फडणवीस सरकार एक बार फिर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे।


-वहीं मुंबई में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि मुझे विश्वास है कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन लगभग 225 सीटों पर जीत हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी सारी विश्वसनीयता खो चुका है और मैदान में कहीं भी नहीं है। लोग मोदी जी और फडणवीस जी के साथ हैं।


- मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से शिवसेना के उम्मीदवार आदित्य ठाकरे ने वोट डालने के पहले दादर स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा की और जीत का आशीर्वाद मांगा।
बता दें कि ठाकरे परिवार से आदित्य ठाकरे पहले व्यक्ति हैं जो चुनाव मैदान में उतरे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।