Moneycontrol » समाचार » राजनीति

आवाज़ अड्डाः यूपी में फ्रंटफुट पर खेलेगी कांग्रेस!

प्रकाशित Tue, 12, 2019 पर 08:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लखनऊ में मेगा रोड शो के साथ राहुल गांधी ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को जोरदार एंट्री देने की कोशिश की है। राहुल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका को कमान देते हुए कहा कि अब यूपी में कांग्रेस बैकफुट पर नहीं, फ्रंटफुट पर खेलेगी। वैसे तो कांग्रेस के पास यूपी में गंवाने के लिए फिलहाल कुछ नहीं है। लेकिन समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठजोड़ से अलग, कांग्रेस फ्रंटफुट खेलेगी तो रन किसके बनेंगे- कांग्रेस के, एसपी- बीएसपी गठबंधन के या फिर उल्टा बीजेपी के। यूपी के नतीजे अगली सरकार का भविष्य तय करेंगे, लेकिन क्या ये नतीजे प्रियंका गांधी का राजनीतिक भविष्य भी तय करेंगे। और प्रियंका गांधी अगर यूपी में चमक उठीं तो क्या वो खुद राहुल गांधी के लिए भी चुनौती बन सकती हैं?


राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज लखनऊ में एक मेगा रोड शो कर रही हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इन दोनों के साथ हैं। इसके अलावा कुछ दूसरे कांग्रेस नेताओं के साथ राहुल और प्रियंका एक बस की छत पर सवार होकर एयरपोर्ट से पार्टी कार्यालय तक जा रहे हैं। बीच- बीच में पार्टी कार्यकर्ता इन नेताओं का स्वागत भी कर रहे हैं।


इस बीच लालबाग तिराहे के पास ये लोग जनसभा भी कर सकते हैं। इसके अलावा पार्टी मुख्यालय में जाने से पहले ये हजरतगंज में महात्मा गांधी, बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार पटेल की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी करेंगे। प्रियंका गांधी अगले तीन दिन भी यूपी में ही बिताएंगी।


सूत्रों के मुताबिक एंटी बीजेपी वोटों का डिविजन को रोकने के लिए सपा, बसपा का एक बार फिर कांग्रेस पर चिंतन कर सकते हैं। कांग्रेस 2 दिनों में 80 लोकसभा सीटों के नेताओं से मिलेगी। प्रियंका अगले तीन दिन यूपी में ही बिताएंगी।


सोमवार को ना सिर्फ प्रियंका गांधी ने मिशन यूपी का आगाज किया बल्कि ट्विटर पर भी शुरुआत की है। आज ही उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट बनाया है। चंद घंटों में 65 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हालांकि अभी तक उन्होंने एक भी ट्वीट नहीं किया है। प्रियंका फिलहाल राहुल गांधी, अहमद पटले जैसे 7 कांग्रेसी हैंडल को फॉलो कर रही हैं।