Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अयोध्या: टेंट से अस्थाई मंदिर पहुंचे रामलला, सीएम योगी ने दिया 11 लाख रु का चेक

आज सुबह रामलला की मूर्ति को टेंट से रामलला मंदिर अस्थाई रूप से शिफ्ट कर दिया गया है
अपडेटेड Mar 25, 2020 पर 16:03  |  स्रोत : Moneycontrol.com

श्री रामजन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण में अभी समय लगेगा। इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्री रामलला को टेंट से लेकर अस्थाई मंदिर में विराजमान करा दिया है। इससे भक्तों में खुशी का माहौल है।


इस बीच रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने खुशी के आंसू बहाते हुए कहा कि भगवान रामलला को 27 साल तीन महीने और 20 दिन बाद बुधवार को अस्थायी मंदिर में प्रतिस्थापित कर दिया गया है। सीएम योगी की मौजूदगी में ये सब काम संपन्न कराया गया है। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ उन्हें प्रतिस्थापित किया गया। इसके बाद सुबह 5 बजे आरती की गई। आरती में भाग लेने के बाद सीएम योगी गोरखुपर के लिए रवाना हो गए। सीएम योगी ने रामलला को 11 लाख रुपये का चेक सौंपा है। उन्होंने राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को यह चेक दिया।


इस पर उत्तराखंड वॉर मेमोरियल के चेयरमैन तरुण विजय लिखते ट्वीट किया- बाबर ने रामजन्मभूमि मंदिर को तोड़ दिया था। इसके 500 साल बाद (1528-2020) आज हिंदू नव वर्ष पर भारत ने उचित पूजा स्थान में भगवान श्री राम विग्रह की पूजा अर्चना देखी है। भव्य राम मंदिर बन जाने तक रामलला यहीं रहेंगे। यह वाकई एक ऐतिहासिक दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद और प्रणाम।    


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।