Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो TMC में शामिल, मोदी कैबिनेट में फेरबदल के बाद छोड़ा था MP का पद

बाबुल सुप्रियो ने इस्तीफा देते वक्त कहा था कि वह राजनीति छोड़ देंगे, क्योंकि उन्हें अब कुछ समय चाहिए
अपडेटेड Sep 19, 2021 पर 10:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP के पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। कुछ दिन पहले ही बाबुल सुप्रियो ने BJP का दामन छोड़ा था। गायक से नेता बने बाबुल ने तब एक लंबे फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि राजनीति से जुड़े बिना भी सामाजिक काम किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा था कि वह राजनीति छोड़ देंगे, क्योंकि उन्हें अब कुछ समय चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि वे सांसद पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं।


बाबुल ने शनिवार को पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा के सदस्य डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में TMC की सदस्यता ली।


तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया, "आज, राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा के सदस्य डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में, पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबूल सुप्रियो तृणमूल परिवार में शामिल हुए। हम इस अवसर पर उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत करते हैं!"


Babul Supriyo Resignation: राजनीति को कहा अलविदा, बोले- सांसद पद से भी दे रहा हूं इस्तीफा, छोड़ दूंगा सरकारी आवास


वहीं पश्चिम बंगाल TMC के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने बाबुल सुप्रियो के TMC में शामिल होने पर कहा कि BJP के बहुत से नेता TMC के साथ संपर्क में हैं। वे BJP में संतुष्ट नहीं हैं। अब ये TMC में शामिल होने की प्रक्रिया चलती रहेगी।


सुप्रियो पांचवें BJP नेता हैं, जो ममता बनर्जी की पार्टी के मई में विधानसभा चुनाव जीतने और सत्ता बरकरार रखने के बाद तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इससे पहले चार BJP विधायक भी TMC में जा चुके हैं।


दरअसल सुप्रियो ने 8 जुलाई, जिस दिन केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था, एक ट्वीट किया, "मैं निश्चित रूप से अपने लिए दुखी हूं।" हालांकि, बाद में उन्होंने इस पोस्ट को डिलीट कर एक नई पोस्ट में कहा, "वे इससे खुश हैं कि बिना किसी भ्रष्टाचार के आरोपों के उन्होंने अपना पद छोड़ दिया।"


दो बार सांसद रहे बाबुल सुप्रियो उन 12 मंत्रियों में शामिल थे, जिन्हें 7 जुलाई को एक बड़े फेरबदल के तहत प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था। अप्रैल-मई में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस से हारने के बाद उनकी किस्मत पर मुहर लगने की संभावना थी।


सोशल मीडिया पर बंगाली भाषा में एक लंबी पोस्ट में, BJP नेता ने कहा था, "मैंने आप में से कुछ को खुश किया है, कुछ को दुखी किया है, लेकिन लंबी चर्चा के बाद कह रहा हूं कि मैं जा रहा हूं।"


सुप्रियो ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों में, मैं अमित शाह और जेपी नड्डा जी के पास गया हूं, मैंने उन्हें वही बताया है जो मुझे लगता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।