Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बैडमिंटन चैंपियन साइना नेहवाल BJP में शामिल, दिल्ली चुनावों के पहले पार्टी के लिए बूस्ट?

बैडमिंटन के बाद अब बीजेपी के साथ मिलकर राजनीति में किस्मत आजमाएंगी साइना नेहवाल
अपडेटेड Jan 29, 2020 पर 16:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बैडमिंटन में देश की स्टार प्लेयर और ओलंपिक मेडलिस्ट साइना नेहवाल बुधवार को सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। बुधवार को मीडिया में रिपोर्ट्स आई थीं कि नेहवाल आज ही बीजेपी जॉइन कर सकती हैं, जिसके बाद पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। साइना के साथ-साथ उनकी बड़ी बहन चंद्रांशू ने भी बीजेपी की सदस्यता ली।


साइना नेहवाल ने इस मौके पर कहा- आज मैं ऐसी पार्टी से जुड़ रही हूं, जिसने देश के लिए काफी कुछ किया है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मैं आशा करती हूं कि मैं भी देश के लिए कुछ अच्छा करूंगी।


उन्होंने कहा कि वो खुद मेहनत करने वाली शख्स हैं और वो ऐसे लोगों के साथ काम करेंगी जो कड़ी मेहनत करते हैं।


नेहवाल के बीजेपी में जाने से पार्टी को एक बड़ा चेहरा मिल गया है। यह पार्टी के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले एक बूस्ट हो सकता है। दिल्ली चुनावों में महज चंद दिन रह गए हैं, ऐसे में पार्टी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को टक्कर दे रही है।


हरियाणा में जन्मीं 29 साल की नेहवाल खेल जगत का एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने बैडमिंटन में कई मौकों पर देश को गर्व करने का मौका दिया और उनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग भी है। बैडमिंटन की नंबर वर्ल्ड प्लेयर रह चुकीं नेहवाल ने 24 इंटरनेशनल टाइटल्स जीते हैं, वहीं कॉमनवेल्थ मेडल के साथ-साथ वो लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट भी रह चुकी हैं। वो 2009 में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और 2015 दुनिया की सबसे बड़ी बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं।


नेहवाल को देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कारों, जैसे- राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।