Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Karnataka New CM: बसवराज एस बोम्मई होंगे नए मुख्यमंत्री, बोले- मुझे मेरी मेहनत का फल मिला

BJP पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विधायक दल की बैठक में बोम्मई के नाम की घोषणा की
अपडेटेड Jul 28, 2021 पर 08:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक (Karnataka) के नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो चुका है। बसवराज एस बोम्मई (Basavaraj S Bommai) कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। राज्य के लिए BJP पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार शाम उनके नाम की घोषणा की। बोम्मई राज्य के गृह मंत्री और येदियुरप्पा के करीबी सहयोगी है। येदियुरप्पा ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।


इससे पहले मंगलवार शाम को पार्टी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी को कर्नाटक का पर्यवेक्षक नियुक्त कर बेंगलुरु भेजा था। इसके बाद देर शाम BJP के विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में BJP के कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह, कार्यवाहक सीएम बीएस येदियुरप्पा और जगदीश शेट्टर भी शामिल हुए।


कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर बसवराज बोम्मई ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मौजूदा स्थिति में ये एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अनुरूप गरीबों के लिए काम करने की कोशिश करूंगा। मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी। हालांकि मुझे अपनी मेहनत पर भरोसा था और मुझे इसका परिणाम मिला।"


वहीं कर्नाटक BJP नेता के सुधाकर ने बताया कि बोम्मई कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। उन्होंने कहा, "यह फैसला सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से लिया। उन्हें पार्टी से ही नहीं, पार्टी के बाहर से भी सम्मान मिलता है। बसवराज एस बोम्मई शायद कल शपथ लेंगे।"


कर्नाटक के कार्यवाहक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमने सर्वसम्मति से बसवराज एस बोम्मई को BJP विधायक दल का नेता चुना है। मैं पीएम मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। पीएम के नेतृत्व में बोम्मई कड़ी मेहनत करेंगे।


मीडिया रिपोर्ट्स ने बीजेपी सूत्रों के हवाले से बताया कि बसवराज बोम्मई बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे अगले सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। येदियुरप्पा ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और गोविंद करजोल ने भी इसका समर्थन किया। बोम्मई ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत जनता दल के साथ की और 2008 में BJP में शामिल होने से पहले एचडी देवेगौड़ा और रामकृष्ण हेगड़े सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ काम किया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।