Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Madhya Pradesh में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक राहुल लोधी BJP में हुए शामिल

मध्य प्रदेश के दामोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने BJP का दामन थाम लिया है
अपडेटेड Oct 26, 2020 पर 08:16  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मध्यप्रदेश में 28 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। इससे पहले, कांग्रेस का बड़ा झटका लगा है। दामहो विधान सभा से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने अपने इस्तीफा प्रोटेम स्पीकर रामेशवर शर्मा को सौंप दिया है। कांग्रेस का साथ छोड़ने के बाद लोधी ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में BJP का दामन थाम लिया। उपचुनाव से पहले कांग्रेस के एक और विधायक का कम होना किसी झटके से कम नहीं है।


बता दें कि लोधी से पहले उनके बड़े भाई प्रद्युम्न सिंह लोधी ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। ऐसे में पहले से ही राहुल लोधी के भाजपा में शामिल होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था।


राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस से मोह भंग होने के कारण, उम्मीदें टूटने के कारण, विकास की ललक जिनके मन में है ऐसे साथी कांग्रेस छोड़ रहे हैं। आज राहुल लोधी कांग्रेस से इस्तीफा देकर BJP में आए हैं। मैं BJP में आपका हृदय से स्वागत करता हूं।


राहुल लोधी के इस इस्तीफ के साथ ही विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या में और कमी आ गई है। लोधी ने इस्तीफ़ा देने के बाद कहा कि मैंने अपनी इच्छा से इस्तीफ़ा दिया है। कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा है। वहीं प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने मीडिया को बताया कि राहुल लोधी दमोह विधानसभा से आते हैं ये मिले थे उन्होंने अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है उनके इस्तीफे को स्वीकर कर कार्यवाही के लिए भेज दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।