Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बड़ी सफलता

प्रकाशित Wed, 05, 2018 पर 13:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाने में सरकार सफल रही है और केंद्र इसे एक बड़ी जीत के तौर पर देख रहा है। सीएनबीसी-आवाज़ के सहयोगी चैनल सीएनएन-न्यूज 18 की सीनियर एडिटर पल्लवी घोष के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विजय माल्या और नीरव मोदी को भी भारत लाने का भरोसा जताया है। उन्होंने राफेल डील पर भी बात की। साथ ही कहा कि राहुल गांधी यूपीए कार्यकाल में की गई गलतियों पर पर्दा डालने के लिए झूठी बयानबाजी कर रहे हैं। विजय माल्या को यूपीए कार्यकाल में कर्ज दिया गया। नीरव मोदी, माल्या की भी भारत वापसी की उम्मीद है।


बता दें कि 3600 करोड़ रुपये के अगुस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसी पेशी के लिए कोर्ट में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि कल ही मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पण कराकर लाया गया है। भारत आने के बाद उसे सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया जहां उससे पूछताछ हुई। सीबीआई के मुताबिक मिशेल को भारत लाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के मार्गदर्शन में ऑपरेशन यूनिकॉर्न चलाया गया। अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाले में पूर्व एयरफोर्स चीफ एस पी त्यागी समेत कई सरकार अधिकारी आरोपी हैं।


क्रिश्चियन मिशेल के भारत आते ही अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाला राजस्थान चुनाव में भी पहुंच गया। आज खुद प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी रैली में अगुस्ता के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद मामले में सोनिया गांधी ने चिट्ठी लिखी थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब एक राजदार हाथ आ गया है और जल्दी ही सारे राज खुलने वाले हैं।