Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बिहार विधान परिषद चुनाव : BJP ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को बनाया उम्मीदवार

विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है
अपडेटेड Jun 25, 2020 पर 14:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

विधान परिषद की दो सीटों के लिए BJP ने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख (Sanjay Prakash, better known as Sanjay Mayukh) और सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary ) को विधान परिषद का उम्मीदवार घोषित किया है। संजय मयूख दूसरी बार BJP कोटे से विधान परिषद जाएंगे। जबकि सम्राट चौधरी BJP कोटे से पहली बार विधान परिषद जाएंगे।


कायस्थ समुदाय से आने वाले संजय मयूख का कार्यकाल इस साल मई में समाप्त हो गया था। वह पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह-संयोजक भी हैं।


वहीं सम्राट चौधरी को विधान परिषद में भेजकर BJP कुशवाहा वोटों को साधने की कोशिश की है। सम्राट चौधरी के पिता शकुनी चौधरी कुशवाहा समुदाय के एक बड़े नेता हैं, जो लालू प्रसाद, सीएम नीतीश कुमार की JD(U) और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के साथ अलग-अलग समय में जुड़े रहे हैं।


 इधर BJP की सहयोगी पार्टी JD(U) ने भी 3 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। दोनों पार्टियों के उम्मीदवार आज 25 जून को नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। जबकि RJD के तीनों उम्मीदवार बुधवार को ही नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।


बता दें कि बिहार में विधान परिषद की 75 सीटों में से 9 सीटें खाली है। जिन पर 9 जुलाई को चुनाव हना है। इसके लिए आज 25 जून को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख है।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।