Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Odd-Even Scheme को BJP नेता ने तोड़ा, परिवहन मंत्री ने फूल देकर मनाया

BJP नेता विजय गोयल ने ईवेन के दिन ऑड नंबर की गाड़ी निकाली और उनका चालान काटा गया।
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 16:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण चरम पर है। चारो ओर से दिल्ली धुंध की चादर ओढ़े हुए है। ऐसे में हर साल की तरह इस साल भी केजरीवाल सरकार ने Odd-Even Scheme लागू कर दी, लेकिन BJP इस स्कीम के खिलाफ है।


सोमवार से शुरु हुई Odd-Even Scheme पर आज इवेन नंबर की गाड़ी का दिन है। BJP नेता विजय गोयल ने ऑड नंबर की गाड़ी लेकर सड़क पर उतर गए। इस पर उनका 4,000 रुपये का चालान काटा गया। इसके बाद दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत उन्हें फूल लेकर मनाने पहुंचे। इस तरह की तस्वीरें राजनीति में बहुत कम देखने को मिलती हैं कि एक नेता नियम तोड़े और मंत्री उन्हें मनाने पहुंचे। गहलोत ने अपील की कि विजय गोयल Odd-Even Scheme का पालन कर प्रदूषण कम करने में मदद करें, जिससे जनता भी प्रोत्साहित हो।


विजय गोयल ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने पिछले 5 साल में कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल प्रदूषण के खिलाफ कदम उठाने से ज्यादा विज्ञापन पर खर्च कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब केजरीवाल कहते हैं कि प्रदूषण का कारण पराली है तो फिर Odd-Even Scheme लेकर क्यों आए हैं?


बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री योजना को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों को कार पूलिंग का सुझाव दिया है।
दिल्ली में तीसरी बार यह व्यवस्था लागू हुई है। इससे पहले जनवरी और अप्रैल 2016 में दो बार इसे लागू किया गया था। दावा है कि इससे 15 फीसदी प्रदूषण कम हुआ था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।