Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अमेठी: बीजेपी कार्यकर्ता की अर्थी को स्मृति ईरानी ने दिया कंधा

प्रकाशित Sun, 26, 2019 पर 17:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनाव के जैसे ही नतीजे आए तो स्मृति ईरानी के जीवन में एक ऐसा बदलाव आया, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी। राहुल गांधी को हराकर स्मृति ईरानी को अमेठी के मतदाताओं ने भरपूर आर्शीर्वाद दिया। लेकिन किस्मत को कुछ और ही नसीब था। स्मृति ईरानी को एक पल खुशी मिली तो दूसरे पल उनके बेहद नजदीक सहयोगी की हत्या कर दी गई। यानी गढ़ आया पर सिंह गया। जिसने स्मृति ईरानी के लिए दिन रात एक कर दिए हों, उसे ही दुश्मनों ने गोलीबारी करके उसके शरीर को छलनी कर दिया। बदमाशों ने रात में सुरेंद्र को घर से बाहर आवाज देकर बुलाया। बाहर निकलते ही ताबतोड़ फायरिंग करके फरार हो गए। स्मृति ईरानी को खबर मिलते ही वो अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के लिए रवाना हो गईं। और सुरेंद्र प्रताप सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होकर अर्थी को कंधा भी दिया।




सुरेंद्र प्रताप सिंह अमेठी के बरौलिया गांव के रहने वाले हैं। पहले वो इसी के गांव के प्रधान भी रह चुके हैं। शायद सियासी खुन्नस की वजह से हत्या हुई होगी। हालांकि अभी तक कारणों का पता नहीं चल सका है।




इधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी को 12 घंटे के
भीतर हत्यारों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। साथ ही लखनऊ आईजी को भी इस मामले में अमेठी के बरौलिया गांव भेजा गया है। हालांकि, पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन अभी तक असली कातिलों तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है।