Moneycontrol » समाचार » राजनीति

BJP नेता के बिगड़े बोल- धनतेरस के दिन गोल्ड की जगह तलवार खरीदने की दी सलाह

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पर फैसला सुरक्षित रखने के बाद BJP नेता ने टिप्पणी की है।
अपडेटेड Oct 21, 2019 पर 17:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश के एक BJP नेता ने लोगों को सोने के आभूषण और चाँदी के बर्तन खरीदने के बजाय इस साल धनतेरस में लोहे की तलवार खरीदने की सलाह दी है।


दरअसल दीपावली से पहले धनतेरस त्योहार मनाया जाता है। परंपरा के अनुसार, लोग बर्तन या धातु से बने अन्य सामान खरीदते हैं। इस साल धनतेरस 25 क्टूबर शुक्रवार को मनाया जाएगा।


देवबंद शहर के BJP अध्यक्ष गजराज राणा ने अयोध्या राम मंदिर मुद्दे पर आगामी फैसले को देखते हुए हिंदू समाज से धनतेरस में तलवारें खरीदने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पर फैसला सुरक्षित रखने के बाद BJP नेता की टिप्पणी आई है।


मीडिया से बात करते हुए राणा ने कहा कि देशवासी चाहते हैं कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जाए ताकि सभी लोग भगवान राम का भव्य दर्शन कर सकें।
 राणा ने कहा, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद है और हमें विश्वास है कि राम मंदिर के पक्ष में फैसला आएगा। हालांकि, इससे माहौल बिगड़ सकता है, इसलिए सोने के आभूषणों और चांदी के बर्तनों के बजाय लोहे की तलवारें इकट्ठा करना उचित है। जरूरत के समय में ये तलवारें हमारी रक्षा करने में काम आएंगी।
मीडिया ने जब तलवार खरीदने की सलाह के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि देश का माहौल बिगड़ जाएगा और ऐसी परिस्थितियों में हम अपनी रक्षा करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा, यहां तक कि हम अपने धार्मिक रिवाजों में हथियारों की पूजा करते हैं और हमारे देवी-देवताओं ने भी परिस्थितियों के आधार पर हथियारों का इस्तेमाल किया है। मेरा बयान मौजूदा बदलते बदलते परिवेश और मेरे समुदाय के सदस्यों के लिए एक सुझाव के संदर्भ में था। इसका कुछ और मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए।


इस बीच राणा के बयान से BJP ने दूरी बना ली है।


इस मामले में उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा, BJP इस तरह की भाषा का समर्थन नहीं करती। अगर उन्होंने सा कहा है तो यह उनका व्यक्तिगत बयान होगा।  उन्होंने बताया कि पार्टी के नेताओं के बहुत ही स्पष्ट दिशा निर्देश हैं। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।


बता दें कि गजराज राणा विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि देवबंद आतंकवाद का पर्याय है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।