Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Maharashtra: BJP शिवसेना को दे सकती है 13 मंत्रालय, लेकिन नहीं चल पाएगी शिवसेना की मर्जी!

खबर है कि बीजेपी शिवसेना को 13 मंत्रालय दे सकती है लेकिन पार्टी बड़े मंत्रालय अपने पास ही रखेगी
अपडेटेड Oct 31, 2019 पर 16:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के गठबंधन की खींचतान थमती नहीं दिख रही। नतीजों में किंगमेकर बनकर उभरी शिवसेना अपनी स्थिति का पूरा फायदा उठाना चाहती है, जिसके चलते सरकार बनाने में देरी हो रही है। शिवसेना बुधवार को थोड़ी नरम तो हुई है। मुख्यमंत्री पद नहीं तो बड़े मंत्रालय ही मिल जाए, शिवसेना की ऐसी कोशिश है लेकिन लगता है कि बीजेपी इतनी आसानी से झुकने वाली नहीं है। खबर है कि बीजेपी शिवसेना को 13 मंत्रालय दे सकती है लेकिन पार्टी बड़े मंत्रालय अपने पास ही रखेगी।


CNN-News18 ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि बीजेपी, शिवसेना को बड़े मंत्रालय नहीं देने के मूड में है। नतीजे आने के लगभग एक हफ्ते बाद शिवसेना बुधवार को नरम पड़ी। देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शिवसेना लीडर संजय राउत ने कहा कि पार्टी के लिए गठबंधन में बने रहना ज्यादा अहम है। ऐसे में अब खींचतान थोड़ी कम हो सकती है लेकिन बीजेपी पार्टी को बड़े मंत्रालय देने के मूड में नहीं है।


वेबसाइट को सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में यूरोपियन यूनियन के सांसदों के विजिट पर शिवसेना के कड़े सवालों के बाद पार्टी को बीजेपी की ओर से अल्टीमेटम दिया गया। बीजेपी ने कहा कि वो तबतक नेगोसिएशन नहीं करेगी, जबतक शिवसेना अपना अक्खड़ रुख किनारे नहीं रखती है।


मंत्रालयों की बात करें तो अभी औपचारिक बातचीत शुरू नहीं हुई है लेकिन पार्टी के अंदर से खबर है कि बीजेपी, शिवसेना को 13 पोर्टफोलियो दे सकती है लेकिन जैसाकि शिवसेना की मांग थी, उसे रेवेन्यू और अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट नहीं दिया जाएगा। हो सकता है कि बीजेपी शिवसेना को कोई भी बड़ा मंत्रालय न दे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।