Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बंगाल में ममता के खिलाफ सड़कों पर उतरी BJP, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

बुधवार को बीजेपी ने कोलकाता में विशाल रैली का आयोजन किया था।
अपडेटेड Jun 12, 2019 पर 15:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनावों के पहले से चल रही अस्थिरता अब और बढ़ती नजर आ रही है। दोनों पार्टियों के बीच हिंसा जैसी स्थिति भी बन चुकी है। अब बीजेपी बंगाल की सड़कों पर उतरकर ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।


बुधवार को बीजेपी ने कोलकाता में विशाल रैली का आयोजन किया। इस रैली के दौरान इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों को नियंत्रण में रखने के लिए कोलकाता पुलिस ने आंसू गैस छोड़ और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. इस दौरान पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।


बीजेपी कार्यकर्ता जब शहर के बउबाजार चौक जाने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार छोड़ी।


इसके जवाब में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए, पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया और बोतलें फेंकीं।


पुलिस कार्रवाई के विरोध में कुछ पार्टी कार्यकर्ता इलाके में धरने पर बैठे भी देखे गए।


इस प्रदर्शन में पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ लोकसभा चुनावों में राज्य से चुने गए 18 नए सांसद भी थे। इस मार्च में कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी शामिल हुए।


बंगाल में चुनाव के बाद हत्या की खबरें आई हैं। सोमवार को नॉर्थ 24 परगना जिले के कनकिनारा में एक विस्फोट हुआ था, जिसमें दो लोगों की जानें गई थीं और चार लोग घायल हुए थे। चुनावों के दौरान इस इलाके में झड़पें भी हुई थीं। बीजेपी ने इसके पीछे ममता का हाथ बताया है, वहीं ममता ने इसे बीजेपी की राजनीतिक रूप से प्रेरित साजिश बताया है।