Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Farmers Protest: पुलिसिया इंतजाम को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर कटाक्ष- 'दीवार नहीं, ब्रिज बनाइए'

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद ने किसानों के आंदोलन स्थलों के निकट बैरिकेड्स बनाए जाने से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर की है
अपडेटेड Feb 02, 2021 पर 15:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों की संख्या में किसान दो महीने से अधिक समय से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसानों के आंदोलन स्थलों के निकट पुलिस द्वारा सीमेंट एवं कंटीले तार के बैरिकेड्स बनाए जाने को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उसे दीवार की बजाय पुल बनवाना चाहिए।


केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद गांधी ने किसानों के आंदोलन स्थलों के निकट बैरिकेड्स बनाए जाने से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, भारत सरकार, पुल बनाइए, दीवार नहीं। राहुल के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी इसी विषय को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया, प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?


दरअसल, दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन स्थलों को सोमवार को किले में तब्दील कर दिया गया। नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की आवाजाही को और सीमित करने के लिए पुलिसकर्मियों की देखरेख में मजदूरों को सिंघू बॉर्डर पर मुख्य राजमार्ग के पास सीमेंट के दो बैरियर के बीच लोहे की सरिया लगाते हुए देखा गया।


दिल्ली-हरियाणा सीमा पर राजमार्ग के एक अन्य हिस्से को जाम कर दिया गया है और वहां सीमेंट की अस्थायी दीवार खड़ी कर दी गई है। दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा पर गाजीपुर में वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए कई स्तरीय बैरीकेड लगाए गए हैं। लोगों को पैदल चलने से रोकने के लिए कंटीले तार भी लगाए गए हैं। इस बीच किसानों ने ऐलान किया है कि 6 फरवरी को वे तीन घंटे के लिए चक्का जाम करेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।