Moneycontrol » समाचार » राजनीति

सैम पित्रोदा के खिलाफ मामला दर्ज, पीएम मोदी ने की निंदा

प्रकाशित Fri, 10, 2019 पर 17:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

चुनावी समर बेला में नेताओं के बयानों की बयार रहती है। ये बयान कब विवादित होते हैं? ये तो बाद में पता चलता है। हाल ही में 1984 सिख दंगे मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के बयान से सियासत में भू चाल आ गया है।


दरअसल पत्रकारों से बात करते हुए सैम पित्रोदा ने कहा कि अब क्या है 84 का, आपने(मोदी) क्या किया है पांच साल में, उसकी बात करिए। 84 में हुआ तो क्या हुआ, आपने क्या किया?


इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी आलोचना की। साथ ही पित्रोदा के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में भाजपा के तेजिंदर सिंह बग्गा ने मामला दर्ज करा दिया है। शिकायत में उनका कहना है कि पित्रोदा के बयान से सिख भाई बहनों का अपमान हुआ है। इसके अलावा बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया
 


हालांकि पित्रोदा ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने अपने बयान के बचाव में ट्वीट किया। और स्वर्ण मंदिर की फोटो ट्वीट कर मामले को संभालने की कोशिश की।  


वहीं शुक्रवार को  हरियाणा के रोहतक में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैम पित्रोदा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा सैम पित्रोदा गांधी परिवार के सबसे बड़ा राजदार कहा।  पीएम मोदी ने कहा कि इस दंगे में कांग्रेस के नेताओं पर दंगे में शामिल होने और साजिश रचने का आरोप लगा। आज कह रही है जो हुआ सो हुआ।