Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बोफोर्स का जिन्न होगा बंद, CBI नाम लेगी वापस

प्रकाशित Thu, 16, 2019 पर 17:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनाव 2019 में बोफोर्स का जिन्न भी बाहर आया था। बोफोर्स की फाइलों में जमी धूल फिर से निकलने लगी थी। लेकिन अब सीबीआई ने बोफोर्स की जांच बंद करने की अनुमति मांगी है। साथ निजी याचिकाकर्ता अजय अग्रवाल ने भी बोफोर्स मामले में जांच के लिए अपनी याचिका वापस लेना चाहते हैं। दिल्ली की सीबीआई अदालत ने आवेदन वापस लेने की मंजूरी भी दे दी है। अब इस पर अगली सुनवाई 6 जुलाई को है।


इस पूरे मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट नवीन कश्यप ने कहा कि सीबीआई को मामले की जांच के अदालत की अनुमति की जरूरत क्यों पड़ी ? इसके अलावा सीबीआई से ऑन रिकार्ड मामले में उन कानूनों का जिक्र करने के लिए कहा है जिसके अंतर्गत उन्हें बोफोर्स मामले में आगे की जांच करने के लिए मंजूरी चाहिए।


सीबीआई ने अदालत के सामने कहा है कि, आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय उसके द्वारा लिया जाएगा, लेकिन अभी आवेदन वापस लेना चाहती है। जो एक फरवरी 2018 को दायर की गई थी।


इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बोफोर्स मामले में हिंदुजा ब्रदर्स को आरोप मुक्त करने वाले हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका खारिज कर दी थी। अदालत का कहना था कि बोफोर्स मामले में हाई कोर्ट द्वारा हिंदुजा बंधुओं को आरोप मुक्त किए जाने के खिलाफ अपील दायर करने के संबंध में जो दलील दी गई है उससे संतुष्ट नहीं है।