Moneycontrol » समाचार » राजनीति

PM मोदी की रैली के सामने पकौड़ा बेच रहे थे छात्र, पुलिस ने हिरासत में लिया

प्रकाशित Wed, 15, 2019 पर 13:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

चंडीगढ़ में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां की बीजेपी कैंडिडेट किरण खेर के समर्थन में रैली करने पहुंचे थे। यहां उनके विरोध में कुछ छात्र उनकी रैली की जगह के पास पकौड़ा बेच रहे थे।


पुलिस ने रैलीस्थल के पास पकौड़ा बेच रहे करीब 10 से 12 छात्रों को हिरासत में ले लिया। हालांकि, पुलिस ने पीएम की रैली खत्म होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया। सेक्टर 34 के थाना इंचार्ज ने बताया कि इन छात्रों को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में लिया था।


बता दें कि किरण खेर के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे पीएम की रैली के बाहर अपनी इंजीनियरिंग, बीए और एलएलबी की डिग्री बताने वाले छात्र पकौड़े बेचकर विरोध जता रहे थे। प्रदर्शनकारियों में शामिल एक महिला ने कहा कि वो यहां पकौड़ा योजना के तहत युवाओं को रोजगार देने के लिए मोदीजी का स्वागत करने के लिए आए हैं। उसने कहा कि छात्र उनकी रैली में पकौड़ा बेचना चाहते हैं ताकि वह जान सकें कि शिक्षित युवाओं के लिए पकौड़ा बेचना कितना महान काम है।


पिछले साल पीएम मोदी ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि लोग पकौड़ा बेचकर एक दिन में 200 रुपए कमा रहे हैं, तो इसे बेरोजगारी नहीं समझा जा सकता। इस बयान को लेकर उनका कई जगहों पर विरोध किया गया है।


बता दें कि किरण खेर, कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के खिलाफ चंडीगढ़ सीट से मैदान में हैं। यहां 19 मई को मतदान होना है।