Moneycontrol » समाचार » राजनीति

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2019: BJP 9 सीटों पर आगे, जबकि कांग्रेस 2 पर आगे

प्रकाशित Thu, 23, 2019 पर 11:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

धान के कटोरा के नाम से प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ ने राज्य में भले ही कांग्रेस की सरकार बनवाई हो, लेकिन लोकसभा में बीजेपी कांग्रेस से बढ़त बनाए हुए हैं। इस समय बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस 2 सीटों पर आगे हैं।
चुनाव आयोग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की सरगुजा लोकसभा सीट पर भाजपा की रेणुका सिंह कांग्रेस के खेलसाय सिंह से 41964 वोटों से आगे है। वहीं, दुर्ग लोकसभा सीट पर भाजपा के विजय बघेल कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर से 46720 वोटों से आगे है। बता दें कि दुर्ग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गृह जिला है।
वहीं राज्य की रायगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा की गोमती साय कांग्रेस के लालजीत सिंह राठिया से 28019 वोटों से तथा राजनांदगांव लोकसभा सीट से भाजपा के संतोष पांडेय कांग्रेस के भोलाराम साहू से 4921 वोटों से आगे है। राजनांदगांव से अभी पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सांसद हैं। बीजेपी ने इस बार अभिषेक का टिकट काट दिया था।
जांजगीर चांपा लोकसभा सीट से भाजपा के गुहाराम अजगले कांग्रेस के रवि परसराम भारद्वाज से 27907 मतों से आगे है। वहीं, रायपुर सीट से भाजपा के सुनील सोनी कांग्रेस के प्रमोद दुबे से 34459 मतों से आगे हैं। साथ ही कांकेर लोकसभा सीट से भाजपा के मोहन मंडावी कांग्रेस के बीरेश ठाकुर से 6165 मतों से आगे है। वहीं, बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के अरूण साव कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव से 12465 मतों से आगे है।
उधर कोरबा से भाजपा के ज्योतिनंद दुबे कांग्रेस की ज्योत्सना महंत से 6793 मतों से आगे है। बता दें कि ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी हैं।


कांग्रेस बस्तर और महासमुंद लोकसभा सीट से आगे है। बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के दीपक बैज भाजपा के बैदूराम कश्यप से 16666 वोटों से आगे है तथा महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के धनेंद्र साहू भाजपा के चुन्नीलाल साहू से 5443 वोटों से आगे है।