Moneycontrol » समाचार » राजनीति

आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम परिवार को क्लीन चिट

प्रकाशित Wed, 22, 2019 पर 10:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की नजर अब सिर्फ और सिर्फ चुनावी हलचल पर है। 21 मई को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI ने मुलायम और अखिलेश सिंह को क्लीन चिट दे दी है। इसके साथ ही अनिल अंबानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस लेने का फैसला किया है।


आय से अधिक संपत्ति मामले में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव को राहत मिली है। इस मामले में सीबीआई ने दोनों को क्लीन चिट दे दी है। सीबीआई ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है। हलफनामे में सीबीआई ने कहा है कि मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कोई सबूत नहीं मिले।


उधर अनिल अंबानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस लेने का फैसला किया है। राहुल गांधी ने राफेल सौदे में अनिल अंबानी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राहुल ने आरोप लगाया है कि राफेल सौदे के दस दिन पहले रिलायंस डिफेंस कंपनी बनाई गई। कंपनी को फाइटर जेट बनाने का कोई अनुभव नहीं है। इसके बावजूद उन्हें कॉन्ट्रैक्ट मिला। राहुल गांधी के मुताबिक अनिल अंबानी को ये कॉन्ट्रैक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नियमों की अनदेखी करते हुए दिलाया था। इस आरोप से खफा अनिल अंबानी ने राहुल और कांग्रेस पर 5000 करोड़ रुपए के मानहानि का दावा किया था। अनिल अंबानी जल्दी कोर्ट को मुकदमा वापस लेने की जानकारी देंगे।