Moneycontrol » समाचार » राजनीति

J&K local body polls: नेताओं की हिरासत के खिलाफ कांग्रेस ने किया निकाय चुनावों का बहिष्कार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने सवाल किया कि राज्य में कई स्थानीय नेता हिरासत में हैं तो ऐसे में चुनाव कैसे कराया जा सकता है?
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 09:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनावों की घोषणा के बाद प्रदेश कांग्रेस ने इन चुनावों का बहिष्कार करने का फैसला किया है। कांग्रेस ने कहा है कि वो राज्य में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए नेताओं को अभी तक रिहा न करने के चलते इन चुनावों का बहिष्कार करेगी।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जब राज्य में कई स्थानीय नेता हिरासत में हैं तो ऐसे में भारतीय चुनाव आयोग को ब्लॉक विकास परिषद चुनावों की घोषणा करने से पहले राजनीतिक पार्टियों से बात करनी चाहिए थी।


उन्होंने कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम इन चुनावों में हिस्सा नहीं ले सकते। राजनीतिक पार्टियां हिस्सा कैसे लेंगी जब नेता ही हिरासत में हैं तो? चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों से एक बार सलाह लेनी चाहिए थी।"


उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने नेताओं को रिहा कर दिया होता, तो कांग्रेस इसमें जरूर हिस्सा लेती। उन्होंने यह भी कहा कि यह चुनाव बस एक पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए कराए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं को सुरक्षा भी नहीं दी जा रही।


बता दें कि चुनाव आयोग ने 24 अक्टूबर को राज्य में ब्लॉक विकास परिषद चुनाव करवाए जाने की घोषणा की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।