Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र-हरियाणा में चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं है कांग्रेस: सलमान खुर्शीद

मौजूदा समय में कांग्रेस के लिए चुनाव जीतना दूर की बात है। पार्टी का भविष्य ही अधर में लटक गया है।
अपडेटेड Oct 09, 2019 पर 13:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने विधान सभा चुनाव के दौरान एक बड़ा बयान दिया है। खुर्शीद ने कहा है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने से पार्टी की हालत खराब हो गई है। अब कांग्रेस को चुनाव जीतना दूर की बात है। पार्टी का भविष्य भी अधर में लटक गया है।


एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खर्शीद ने खुलकर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि इस समय विधान सभा चुनावों में पार्टी जीतने की संभावना बहुत कम है। खर्शीद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद हम अभी तक एकजुट होकर हार का विश्लेषण तक नहीं कर पाए। हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता ने हमें छोड़ दिया है। ऐसा पहली बार है जब किसी कांग्रेसी नेता ने राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर छोड़ जाने जैसे शब्द का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दबाजी में इस्तीफा दिया है। राहुल के बाद पार्टी में खालीपन पैदा हो गया है।


सलमान खुर्शीद ने आगे कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद संभाला है, लेकिन सोनिया गांधी मानकर चल रही हैं कि वो अध्यक्ष पद के खाली स्थान को भरने के लिए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा न हो।


बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 542 संसदीय सीटों में से कांग्रेस को 52 सीटें मिली हैं,जबकि BJP को 303 सीटें मिली थी। अब महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। ऐसे में पार्टी को बड़ी चुनौतियों का सामना करना है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।