Moneycontrol » समाचार » राजनीति

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पाक ने दिया था मनमोहन को न्योता, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पूर्व प्रधानमंत्री को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए बुलाया था
अपडेटेड Oct 01, 2019 पर 14:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए न्योता देने के पाकिस्तान के बयान पर कांग्रेस ने जवाब दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि अगर इस न्योते पर मनमोहन सिंह के जाने की बात है तो लोग उनके प्रधानमंत्री कार्यकाल पर नजर डाल लें।


बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए बुलाया था।


इसपर कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि मनमोहन सिंह को इस इवेंट के लिए औपचारिक न्योता नहीं मिला है, अगर उन्हें ऑफिशियली इन्वाइट किया जाता है, तभी वो अपना रुख स्प्ष्ट करेंगे।


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री के एक मुख्य सहयोगी ने सोमवार को कहा कि न्योता आने पर वो साफ करेंगे कि उनका फैसला क्या होगा।


एक कांग्रेस नेता ने कहा कि एक ऐसे प्रधानमंत्री के लिए जो, अपने कार्यकाल में पाकिस्तान की ओर से कई न्योते आने के बजाय वहां नहीं गया, तो ऐसे में यह कहना मुश्किल ही है कि वो यह न्योता स्वीकार करेंगे।


पार्टी के कुछ नेताओं ने कहा कि मनमोहन सिंह शायद ही यह न्योता स्वीकार करें। उन्होंने यह भी कहा कि सिंह का जवाब न में इसलिए भी रह सकता है क्योंकि शाह महमूद कुरैशी ने औपचारिक न्योता भेजने से पहले ही इसे सार्वजनिक करके ध्यान खींचने की कोशिश की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।