Moneycontrol » समाचार » राजनीति

हरियाणा के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र, मॉब लिंचिंग रोकने के लिए बनेंगे कड़े कानून

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आई तो मॉब लिंचिंग पर कानून बनेगा, नौकरियों और पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को रिजर्वेशन मिलेगा।
अपडेटेड Oct 11, 2019 पर 18:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आई तो मॉब लिंचिंग पर कानून बनेगा, नौकरियों और पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को रिजर्वेशन मिलेगा। कांग्रेस ने आज हरियाणा के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। संकल्प पत्र के नाम से जारी वादों की इस लिस्ट में हर जिले में यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, छात्रों को वजीफा, विशेष भर्ती अभियान, फ्री और सस्ती बिजली, महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा, पेंशन शामिल हैं।


घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने BJP को पब्लिसिटी में हीरी और काम में जीरो बताया। आजाद ने कहा कि महिलाओं को नौकरी में 33 फीसदी और पंचायतों में 50 फीसदी रिजर्वेशन एक क्रांतिकारी कदम है। घोषणा पत्र में कहा गया है कि हरियाणा रोडवेज में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जायेगी। बच्चे के जन्म पर 3500 रुपये और 5 साल का होने तक 5,000 रुपये दिए जायेगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।